भोपाल में दुष्कर्म पर भड़के राहुल- पीड़िता को ही रेप का जिम्मेदार ठहराती है भाजपा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल के कोलार में एक युवती के साथ हुई हैवानियत पर ट्वीट कर भाजपा सरकार पर सवाल उठाए हैं

भोपाल (जोशहोश डेस्क) भोपाल के कोलार में एक युवती के साथ हुई हैवानियत का मामला दिल्ली तक पहुँच गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर ट्वीट कर भाजपा सरकार पर सवाल उठाए है। वहीं मामले में लापरवाही पर कोलार थाने के टीआई सुधीर अरजरिया को लाइन अटैच कर दिया गया है।

इस शर्मसार करने वाले मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट कर भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने लिखा भाजपा हमेशा ही पीड़िता को ही रेप का जिम्मेदार ठहराती है और कार्यवाही में ढील देती है जिससे अपराधियों को फायदा होता है।

दूसरी ओर मामले में लापरवाही और सिर्फ छेड़छाड़ का केस दर्ज किए जाने पर कोलार टीआई सुधीर अरजरिया को लाइन अटैच कर दिया है। अब पुलिस ने मामले में धाराएं बढ़ाने के साथ ही एसआईटी गठित की है। पीड़िता के इलाज का खर्च भी अब सरकार वहन करेगी।

भोपाल के कोलार इलाके में एक 24 वर्षीय युवती से बीती 16 जनवरी को जेके हास्पिटल के समीप हैवानियत का सनसनीखेज मामला सामने आया था। पीड़िता को युवक ने धक्का दिया जिससे वह खन्ती में गिर गई और उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई।

युवक ने उसे झाडियों में पटक दिया और उसके शरीर को नोंचने- काटने लगा। उसके चीखने पर युवक ने उसके सिर पर कई बार पत्थर से मारा। वह गिड़गिड़ाती रही कि रेप कर लो मगर जान से मत मारो। चीखें सुन जब एक युवक-युवती मदद को आये तो आरोपी उसे अधमरा छोड़ भाग गया।

पीड़िता अभी एम्स में एडमिट है। उसकी रीढ़ की हड्डी में राॅड डाली गई है। उसे 42 टांके आए हैं। अगले छह माह तक भी पीड़िता बिस्तर से हिल भी नहीं पाएगी।

मामले में पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आई थी। पुलिस ने रेप और हत्या के प्रयास की बजाए केवल छेड़खानी का मामला दर्ज किया था। यही नहीं पुलिस लगातार तीन दिन यही कहती रही कि आरोपी कोई परिचित ही होगा।

Exit mobile version