ग्वालियर मेला : सरकार ने ऑटोमोबाइल सेक्टर के प्रस्ताव पर दी सहमति

ग्वालियर (जोशहोश डेस्क) ग्वालियर में व्यापार मेले का आयोजन होने वाला है। इसमें ऑटोमोबाइल सेक्टर के कारोबारियों ने शासन को प्रस्ताव भेजककर ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस प्रस्ताव पर सहमति दे दी है।

बुधवार को परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री से रोड टैक्स में छूट दिए जाने का आग्रह किया था। अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 30 जनवरी को मुख्यमंत्री की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा के दौरान मेले के भूमिपूजन के साथ छूट की घोषणा कर सकते हैं।

पिछले मेले में भी सभी प्रकार के 16635 वाहन बिके थे। उस मेले में 59 दिनों में टैक्स छूट की वजह से गाड़ियों की बहुत बिक्री हुई थी।

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस मामले को लेकर पत्र लिखा था। बता दें कि ग्वालियर-चंबल संभाग के ऑटोमोबाइल कारोबारी पहले ही कह चुके थे कि मेले में टैक्स छूट की सुविधा मिलती है तो ही मेले में भागीदारी करेंगे। मेले में हर साल लगभग 3500 छोटे-बड़े दुकानदार व्यापार करते हैं। इस मेले में मध्यप्रदेश के अलावा दूसरे प्रदेशों से भी व्यापारी आते हैं। ऐसे दुकानदारों को मेला प्राधिकरण द्वारा सूचना भेजी जा रही है।

Exit mobile version