ग्वालियर: दलित RTI एक्टिविस्ट की बेतहाशा पिटाई-पिलाई पेशाब, हालत गंभीर

ग्वालियर के बरई गांव का मामला, गंभीर अवस्था में आरटीआई एक्टिविस्ट को दिल्ली एम्स किया रेफ़र।

ग्वालियर (जोशहोश डेस्क) प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक दलित आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI) को सरपंच के पति और पंचायत सचिव द्वारा बुरी तरह पीटे जाने का मामला सामने आया है। आरटीआई एक्टिविस्ट को जूते में भरकर पेशाब भी पिलाई जाने का भी आरोप है। आरटीआई एक्टिविस्ट को ग्वालियर के डॉक्टरों ने दिल्ली के एम्स रेफ़र किया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मामला ग्वालियर जिले के पनिहार थाना इलाके के बरई गांव का है। दलित आरटीआई एक्टिविस्ट शशिकांत जाटव ने सूचना के अधिकार के तहत यहाँ पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी मांगी थी। इससे नाराज सरपंच पति और पंचायत सचिव ने शशिकांत जाटव को कमरे में बंद कर उसकी बुरी तरह पिटाई की। शशिकांत ने आरोपियों पर जूते में भर कर पेशाब पिलाने का आरोप भी लगाया है।

कांग्रेस के राजयसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है-

बताया जा रहा है कि शशिकांत जाटव को गाँव के सरपंच ने फ़ोन करके पंचायत भवन बुलाया था। यहाँ शशिकांत को सरपंच पति और सचिव सहित तकरीबन 8 लोगों ने जमकर पीटा और उसकी पत्नि के सामने मुँह में पेशाब डाली और पत्नि के साथ भी छेड़खानी का आरोप है। पिटाई से शशिकांत के दोनों हाथ पैरों में फ्रेक्चर आ गया है। ग्वालियर के डॉक्टरों ने शशिकांत को दिल्ली एम्स में रेफ़र किया है।

वहीं शशिकांत जाटव की पिटाई से दलित संगठन भी आक्रोशित हैं। सोशल मीडिया पर भी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के अभियान चलाया जा रहा है और ग्वालियर में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी जा रही है-

बहुजन समाज पार्टी बीएसपी ने घटना के विरोध में एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और आरोपियों के विरुद्ध धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने और उनकी शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार किये जाने की बात भी सामने आई है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Exit mobile version