MP में व्यापमं सीरीज-2: चोरी और सीनाजोरी कर रही शिवराज सरकार

MP-TET पेपर लीक के बाद अब MP पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े की खबर से सवालों के घेरे में शिवराज सरकार।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (MP-TET) पेपर लीक होने के बाद अब MP पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े की खबर से शिवराज सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। वहीं MP-TET पेपर लीक कांड में मुख्यमंत्री के ओएसडी की भूमिका की जांच की बजाए सरकार ने कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा पर ही प्रकरण दर्ज कर दिया है। पूरे घटनाक्रम को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने व्यापमं पार्ट-2 बताते हुए सरकार की कार्रवाई को चोरी और सीनाजोरी करार दिया है।

कमलनाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार व्यापम पार्ट 2 घोटाले की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी पर गंभीर सवाल उठाए। अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। चोरी और सीनाजोरी करते हुए श्री मिश्रा के खिलाफ उल्टी रिपोर्ट कर दी गई।

कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तत्काल श्री मिश्रा के ऊपर लगाए गए झूठे मामले वापस लेने चाहिए और दोषी अधिकारी को निलंबित कर मामले की पूरी जांच करानी चाहिए। आपने व्यापम का नाम बदल दिया है लेकिन उसमें घोटाले का काम अभी जारी है। आप मध्य प्रदेश को घोटाला मुक्त प्रदेश कब बनाएंगे?

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने सोमवार को MP-TET पेपर लीक और MP पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े की मीडिया रिपोर्ट्स को ट्वीट कर फिर सवाल उठाया कि आखिरकार वह कौन है, जिसका पैसों से पेट नहीं भर रहा है? “पैसा हो-चाहे जैसा हो”

केके मिश्रा ने MP-TET पेपर लीक पर सवाल उठाया कि जिस कम्पनी को केंद्र सरकार ने ही अयोग्य माना,उसे शिक्षक वर्ग-3 परीक्षा कराने का ठेका क्यों मिला, किसने दिलवाया? उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछा कि मामले की जांच में देरी क्यों की जा रही है?

वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने MP-TET पेपर लीक में सरकार का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि कूट रचित स्क्रीनशॉट दिखाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम पर कीचड़ उछाला जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने MP-TET पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री के मौजूदा ओएसडी लक्ष्मणसिंह मरकाम पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। केके मिश्रा ने कहा कि जब परीक्षा ऑनलाइन हो रही है और इसमें मोबाइल फ़ोन पूरी तरह वर्जित है तो मुख्यमंत्री के पदस्थ मौजूदा ओएसडी लक्ष्मणसिंह मरकाम के मोबाइल पर 25 मार्च को सम्पन्न 35 पृष्ठीय प्रश्नपत्र और आंसरशीट कैसे पहुँची? केके मिश्रा ने लक्ष्मणसिंह का मोबाइल जब्त कर निष्पक्ष जांच की मांग भी की है। पेपर लीक के आरोपों के बाद लक्ष्मण सिंह मरकाम ने अजाक थाना भोपाल में कांग्रेस नेता केके मिश्रा, व्यापमं कांड के व्हिसिल ब्लोअर डाॅ. आनंद राय के खिलाफ केस दर्ज कराया है। लक्ष्मण सिंह का कहना है कि केके मिश्रा और आनंद राय ने सोशल मीडिया के जरिए उनकी छवि धूमिल किया है। लक्ष्मण सिंह की शिकायत पर एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।

Exit mobile version