भाजपा प्रशिक्षण शिविर में शिवराज की नसीहत, सत्ता के दलालों से दूर रहें विधायक

उज्जैन (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायकों की दो दिवसीय पाठशाला उज्जैन में चल रही है। इस दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन सबसे ज्यादा जोर सत्ता और संगठन में समन्वय पर दिया गया। साथ ही विधायकों को हिदायत दी गई कि वे विनम्र रहें।

भाजपा संगठन लगातार अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और मंत्रियों को समय-समय पर प्रशिक्षण देता रहता है। इसी क्रम में विधायकों को भी दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के पहले दिन अधिकांश नेताओं का जोर सत्ता और संगठन में समन्वय पर तो रहा ही, साथ में पार्टी की रीति-नीति के मुताबिक काम करने पर जोर दिया गया।

भाजपा का विधायकों का यह प्रशिक्षण इस लिहाज से महत्वपूर्ण है, क्योंकि 19 विधायक ऐसे हैं जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं। इन विधायकों को भी पार्टी की रीति-नीति और कार्य व्यवहार से अवगत कराना खास मकसद माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता ने किया सिंधिया के झूठे श्रेय लेने वाले पत्र का पर्दाफाश!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को आगाह करते हुए कहा कि वे बिचौलियों, सत्ता के दलालों से दूर रहें। ये वे लोग हैं जो आपकी, सरकार की और पार्टी की छवि को बट्टा लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि -भाजपा अंधकार में प्रकाश फैलाने के लिए दीपक की भूमिका निभाने वाला दल है। पार्टी रूपी दीपक के प्रकाश में बढ़ोत्तरी करने और उसे तेज हवाओं से बचाने के लिए जो कांच लगाया जाता है, वह पार्टी का कार्यकर्ता है। जिस प्रकार से दीपक के कांच को बार-बार साफ करना पड़ता है, ठीक उसी प्रकार से प्रशिक्षण वर्गों में कांच रूपी कार्यकर्ता को प्रशिक्षित करके उसे और पारदर्शिता एवं प्रमाणिकता के साथ काम करने के लिए तैयार किया जाता है।

यह भी पढ़ें : कंगना ने किसानों को आतंकवादी बताया तो कांग्रेस ने रुकवा दी शूटिंग!

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि, “आज प्रदेश का जो परिदृश्य है और आपके क्षेत्र की जो परिस्थितियां हैं, हमें उन सभी का चिंतन करने की आवश्यकता है, क्योंकि एक ओर तो हम दिन-रात परिश्रम करके देश, प्रदेश और समाज के उत्थान का प्रयास कर रहे हैं, दूसरी ओर ऐसी तमाम शक्तियां हम पर चौतरफा हमला कर रही हैं, जो भारत को आगे बढ़ते देखना नहीं चाहतीं, ऐसी शक्तियों को सामूहिक समन्वय से परास्त करना है। इस सामूहिक समन्वय का अर्थ है, कि अपनी सरकारों के काम को समाज तक ले जाएं, कार्यकर्ता की मेहनत का सम्मान करें और आपस में शुद्ध सात्विक संबंधों का निर्माण करें।”

Exit mobile version