सात अगस्त तक बढ़ी तारीख, संगठन को तबादलों का ‘हिसाब’ देंगे मंत्री

अब सात अगस्त तक होंगे अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले, कैबिनेट में बनी सहमति।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले की तारीख अब सात अगस्त तक बढ़ा दी गई है। मंगलवार को कैबिनेट में इस फैसले पर सहमति बनी। दूसरी ओर खबर आई है कि अब शिवराज सरकार के मंत्री तबादलों का पूरा लेखा-जोखा संगठन के सामने पेश करेंगे।

दैनिक अग्निबाण में प्रकाशित खबर के मुताबिक भाजपा संगठन को तबादलों के लिए धनराशि मांगे जाने की कई शिकायतें मिली हैं। इसके बाद मंत्रियों से जवाब तलब किया गया है। संगठन के तेवर देखकर अब मंत्रियों के बंगले पर उन नेताओं और पदाधिकारियों की सूची बन रही है जिन्होंने तबादले की सिफारिशें की हैं।

कुल मिलकर अब मंत्री अब भाजपा संगठन को पूरा ब्यौरा देंगे कि तबादले के लिए विधायकों, सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही संघ नेताओं की कितनी सिफारिशों पर अमल किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मंत्रियों के बंगले पर बन रही सूची में इसलिए सिफारिश करने वालों का नाम भी नोट किया जा रहा है।

प्रदेश में दो सालों से सालों से रोक लगी थी। अब तक तबादलों की अंतिम तिथि 31 जुलाई थी, करीब 25 हजार आवेदन अब भी लंबित हैं। बताया जा रहा है कि ये सूची नियमों के फेर में जारी नहीं हो पा रही है ऐसे में तबादले के लिए तय अंतिम तारीख को सात अगस्त तक बढाया गया है।

मंत्रियों को यह भी खौफ था कि 31 जुलाई तक तबादले की प्रकिया पूरी न होने पर पार्टी के नेता और पदाधिकारी उनकी शिकायत संगठन तक पहुंचाने में देर नहीं करेंगे। ऐसे में उनकी संगठन के सामने पेशी तय है। तबादले की तारीख बढ़ाए जाने के पीछे यह भी एक बड़ा कारण बताया जा रहा है।

Exit mobile version