नीमच में हैवानियत: आदिवासी युवक को पिकअप वाहन के पीछे बांधकर घसीटा, मौत

नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली वारदात, वीडियो वायरल ।

नीमच (जोशहोश डेस्क) प्रदेश के नीमच जिले में एक आदिवासी युवक के साथ बर्बरता का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना में गरीब आदिवासी युवक को कुछ दबंगों चोरी के आरोप में सरेराह पिकअप वाहन के पीछे बांधकर घसीटा। सड़क पर घसीटे जाने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत 26 अगस्त की बताई जा रही है जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। आरोपियों ने आदिवासी युवक कन्हैयालाल भील को चोरी का इलज़ाम लगा पहले तो जमकर पीटा फिर पिकअप वाहन में बांधकर घसीटा। गंभीर अवस्था में कन्हैयालाल भील को इलाज़ के लिए ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

वीडियो वायरल के बाद दबंगों के इस कृत्य को तालिबानी मानसिकता बता कड़ी सजा की मांग की जा रही है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में लगातार हो रही अमानवीयता की घटनााओं को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है-

नीमच के एडिशनल एसपी सुंदर सिंह कानेश के मुताबिक आठ लोगों को नामजद किया गया है जिसमें प्रमुख आरोपी छीतरमल गुर्जर और महेन्द्र गुर्जर समेत चार लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल भील की बेतहाशा पिटाई के बाद आरोपियों ने खुद पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने चोर को पकड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस घायल कन्हैयालाल भील को नीमच जिला अस्पताल ले गई जहां उसकी मौत हो गई। गिरफ़्तार किये गए आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी सरपंच है।

Exit mobile version