रायसेन में दस से ज्यादा गायों को ट्रक ने रौंदा, धरने पर कम्प्यूटर बाबा

सुल्तानपुर से गुजरने वाले एनएच 12 पर बीती रात एक ट्रक दस से ज्यादा गायों को रौंदता हुआ चला गया

रायसेन (जोशहोश डेस्क) सरकार के लाख दावों के बीच भी प्रदेश में गौवंश की दुर्दशा जारी है। सड़कों पर गौवंश या खुद हादसे के शिकार हो रहे हैं या उनके कारण हादसे हो रहे हैं। ताजा मामला रायसेन से सामने आया है।

रायसेन के सुल्तानपुर से गुजरने वाले एनएच 12 पर बीती रात एक ट्रक दस से ज्यादा गायों को रौंदता हुआ चला गया। ये वीभत्स हादसा सेमरीखुर्द गांव के करीब हुआ। सड़क पर बिखरे गौवंश के शव दिल दहला देने वाले थे।

हादसे की वीभत्सता और गौवंश की दुर्दशा देख यहां से गुजर रहे कम्प्यूटर बाबा हाई वे पर ही धरना देने बैठ गए। वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी इस घटना को लेकर शिवराज सरकार को घेरा है। पार्टी ने लिखा कि गौमाता की याद क्या केवल चुनावों में ही आएगी?

बड़ी बात यह है कि प्रदेश सरकार गौवंश को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही है लेकिन जमीनी हकीकत सड़कों पर देखी जा सकती है। प्रदेश में गौवंश के संरक्षण और सवंर्धन के लिए ‘गौ-केबिनेट’ तक का गठन किया है। जिसके अध्यक्ष खुद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान हैं जबकि मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विजय शाह, कमल पटेल, महेंद्रसिंह सिसौदिया और प्रेमसिंह पटेल इसके सदस्य हैं। इसके बाद भी प्रदेश में गौवंश की दुर्दशा जारी है।

Exit mobile version