इमामबाड़े पर मौजूद उज्जैन की BJP नेत्री ने कहा- नहीं लगे ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे!

कांग्रेस आईटी सेल के वृजेंद्र शुक्ला ने ट्वीट किया शबनम अली से बातचीत का ऑडियो।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) उज्जैन में मोहर्रम के कार्यक्रम में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर एक ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो उज्जैन की स्थानीय भाजपा नेत्री शबनम अली से फोन पर की गई बातचीत का बताया जा रहा है। ऑडियों में शबनम अली यह स्वीकार कर रही हैं कि वे स्वयं इमामबाड़े पर मौजूद थीं और वहां पाक जिंदाबाद के नारे नहीं लगाए गए।

कांग्रेस आईटी सेल के वृजेंद्र शुक्ला ने ऑडियो को ट्वीट किया है। जिसमें वे स्वयं उज्जैन की स्थानीय नेत्री शबनम अली से फ़ोन पर बात किए जाने जाने का दावा कर रहे हैं-

इस ऑडियो में वृजेंद्र शुक्ल भाजपा नेत्री शबनम अली से पाक जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर सवाल करते हैं। इसके जवाब में शबनम अली बताती हैं कि वे कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी और उनके पति राजेश त्रिवेदी के साथ ही इमामबाड़ा पहुंची थी। शबनम अली के मुताबिक जब मैं वहां पहुंची तो ‘या हुसैन’ के नारे लग रहे थे। इस बीच काजी साहब भी आ चुके थे। उनके इस्तकबाल में ‘काजी साहब जिंदाबाद’ के नारे लगे। दो या तीन मिनट में काजी साहब वहां से चले गए थे।

ऑडियो में शबनम स्पष्ट रूप से कहती हैं कि वहां पाक जिंदाबाद के नारे किसी ने नहीं सुने। हमारी मौजूदगी में अगर इस तरह का नारा सुनाई देता तो सबसे पहले आपत्ति हम लोग ही लेते।

गौरतलब है कि उज्जैन में ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि ऑल्ट न्यूज के फैक्ट चेक में ये वीडियो एडिटेड निकला था। ऑल्ट न्यूज के मुताबिक वीडियो में काज़ी साहब जिंदाबाद के नारों को एडिट कर पाक जिंदाबाद में बदल दिया गया था। भाजपा नेत्री इस वायरल ऑडियो में भी कमोबेश कुछ ऐसे ही घटनाक्रम का जिक्र कर रही हैं।

वीडियो वायरल होने पर भाजपा नेताओं ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि हम इस घटना पर सख्त कार्रवाई करेंगे, हम प्रदेश में तालिबानी मानसिकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को अरेस्ट भी किया है।

Exit mobile version