‘साइडलाइन’ उमा की लाइन-मैंने कभी BJP नही छोड़ी, मुझे निकाला गया था

उमा भारती ने लोधी समाज के कार्यक्रम में दिए गए बयान पर दी सफाई

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अपने तेवरों से फिर सियासी सुर्ख़ियों में हैं। उमा भारती ने अब लोधी समाज के कार्यक्रम में दिए गए अपने बयान पर सफाई दी है। इस सफाई के साथ ही उमा ने BJP से अपनी प्रतिबद्धता तो दोहराई है लेकिन तेवर और भी तीखे कर लिए हैं। साथ ही यह भी दोहराया है कि मैंने कभी भाजपा नही छोड़ी बल्कि मुझे निकाला गया था।

उमा भारती ने गुरुवार को एक के बाद एक दस ट्वीट करते हुए यह बताया कि लोधी समाज के कार्यक्रम में बयान उन्होंने क्यों दिया था? साथ ही उन्हें भाजपा में उन्हें साइडलाइन किये जाने की बात पर पर भी करारा जवाब दिया है।

उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि

दिनांक 25/12/2022 को मैं लोधी समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गई। वहाँ मैंने जो भाषण दिया उसका एक अंश सोशल मीडिया में आ रहा हैं एवं अख़बारों में छप रहा हैं, उसके खंडन की ज़रूरत नही क्यूँकि मैंने ऐसा ही बोला है लेकिन मेरे भाषण के पहले के कुछ वाक्य बताना ज़रूरी हैं इसलिये ट्वीट कर रही हूँ । मैंने कहा, पिछले 2018 के मध्यप्रदेश के विधानसभा के चुनावों में कुछ विधानसभा क्षेत्रों से मेरी सभा से पहले लोधी समाज से कुछ फ़ोन मेरे ऑफ़िस में आये थे की दीदी की सभा रद्द कर दीजिये, हम यहाँ के बीजेपी के उम्मीदवार से नाराज़ हैं उसी के जवाब में मैंने उस दिन ऐसा बोला है। यह बात मैंने सार्वजनिक तौर पर पहली बार नही बोली। आप याद करिये जब हम विधानसभा चुनाव हार गये और कॉंग्रेस का एक समूह हमारे साथ टूटकर आया एवं उसके सहारे हमने सरकार का गठन किया तथा मंत्रिमंडल बना। तब भी मैंने सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था की। इस मंत्रिमंडल में जाति एवं क्षेत्र का संतुलन बिगड़ा हुआ है। हिंदुत्व मेरी निष्ठा, भारत मेरा प्राण और संसार के सभी अभावग्रस्त लोग मेरे दिल में बसे हैं। मोदी मेरे नेता, भाजपा मेरी पार्टी है। मैंने कभी भाजपा नही छोड़ी। मुझे निकाला गया था। तब मैंने अपने कर्त्तव्य पथ पर चलते रहने के लिये राष्ट्रवादी विचार की धाराप्रवाह में ही अपना दल बनाया। फिर उस समय के भाजपा के अध्यक्ष नितिन जी के निमंत्रण पर जिसका मोदी जी ने भी समर्थन किया भारतीय जनशक्ति का भाजपा में विलय करते हुए मैं भाजपा में वापस आ गई। कॉंग्रेस को हमारे बीच में आने की ज़रूरत नही है, मुझे भाजपा साइडलाइन नही करती, मेरी अपनी एक सीधी लाइन है और मैं उसी पर चलती हूँ , स्वयं का मोक्ष एवं जगत का कल्याण। सूर्य की रोशनी, चंद्रमा की चाँदनी, हवा का झौंका, फूलों की सुगन्ध, नदी की तरंग और शक्कर की मिठास यह कभी साइडलाइन नही होते क्यूँकि यह अंदर बाहर सब तरफ़ रचे बसे होते हैं।

गौरतलब है कि लोधी समाज के कार्यक्रम में उमा भारती ने कहा था कि मैं सभी से कहती हूं कि आप बीजेपी को वोट करें, क्योंकि मैं तो पार्टी की निष्ठावान सिपाही हूं। लेकिन मैं आपसे थोड़ी अपेक्षा करूंगी कि आप भी पार्टी के निष्ठावान सिपाही होंगे। आपको अपने आस-पास के हित देखने हैं। यदि आप पार्टी के कार्यकर्ता नहीं हैं, यदि आप पार्टी के वोटर नहीं हैं तो जाहिर है आपको सारी चीजें देखकर ही अपने बारे में फैसला करना है। उन्होंने कहा था कि मैं लोधी समाज को राजनीतिक बंधन से मुक्त करती हूं। मैं चुनाव में आऊंगी, मंच से संबोधित करूंगी, लेकिन यह नहीं कहूंगी कि लोधियों तुम भाजपा को वोट करो।

Exit mobile version