इंदौर: बेरोजगारों की तिरंगा रैली, अभ्यर्थियों ने घेरा PSC मुख्यालय

पीएससी परीक्षा परिणाम में देरी से त्रस्त आये उम्मीदवारों ने हाथों में तिरंगा लेकर पीएससी मुख्यालय का किया घेराव ।

इंदौर (जोशहोश डेस्क) हर घर तिरंगा अभियान के बीच शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे। मप्र लोकसेवा आयोग (पीएससी) के परीक्षा परिणाम में देरी से त्रस्त आये उम्मीदवारों ने हाथों में तिरंगा लेकर पीएससी मुख्यालय का घेराव किया। इनके साथ बड़ी संख्या में व्यापमं के अभ्यर्थी भी बेरोजगार तिरंगा रैली में शामिल हुए।

ओबीसी आरक्षण के लंबित विवाद का निर्णय नहीं आने के कारण करीब साढ़े तीन साल से परिणामों के घोषणा अटकी हुई है। नतीजों में देरी से त्रस्त आये पांच से सौ ज्यादा अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को तिरंगा रैली निकालते हुए पीएससी मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की।

बड़ी बात यह है कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 के साथ ही राज्यसेवा परीक्षा 2020 और 2021 के नतीजे भी पीएससी ने घोषित नहीं किए हैं। 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण पर स्थिति साफ नहीं होने के कारण पीएससी ने परीक्षा तो करा ली लेकिन रिजल्ट घोषित नहीं कर रहा है।

नतीजों का इंतज़ार कर रहे ज्यादातर विद्यार्थी मध्यमवर्गीय परिवारों के हैं। नतीजे न आने से कई उम्मीदवार इंतजार में ही आयुसीमा से बाहर और मेडिकली अनफिट हो रहे हैं। विद्यार्थियों के घेराव के कारण शुक्रवार को शहर की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रही कोचिंग संस्थानों ने भी छुट्टी घोषित कर रैली का समर्थन किया।

Exit mobile version