विद्यार्थियों को नोटिस, अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल हों अन्यथा नहीं दे पाओगे परीक्षा

विद्यार्थियों की ज्यादा से ज्यादा संख्या सुनिश्चित करने उन्हें परीक्षा में न बैठने देने के साथ सेमेस्टर बैक करने की धमकी दिए जाने का मामला

भोपाल (जोशहोश डेस्क) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे मध्यप्रदेश में मेडिकल का हिन्दी पाठ्यक्रम की शुरुआत भी करेंगे। राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों की ज्यादा से ज्यादा संख्या सुनिश्चित करने के लिए उन्हें परीक्षा में न बैठने देने के साथ सेमेस्टर बैक करने की धमकी तक दिए जाने का मामला सामने आया है।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन केके मिश्रा ने इस संदर्भ में राजधानी भोपाल के एक निजी तकनीकी संस्थान का नोटिस शेयर किया है। नोटिस में संस्थान द्वारा अपने विद्यार्थियों और स्टाफ को कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से पहुंचने के निर्देश जारी किए गए हैं –

नोटिस में दो टूक लिखा है कि तकनीकी शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार तकनीकी संस्थानों को इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित करानी जरूरी है। नोटिस में कहा गया है कि कार्यक्रम को देखते हुए रविवार सामान्य वर्किंग डे रहेगा और विद्यार्थियों और स्टाफ को कार्यक्रम में सहभागिता भी करनी होगी।

नोटिस में चेताया गया है कि अगर विद्यार्थी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराते तो उनके खिलाफ न सिर्फ पैनल एक्शन लिया जा सकता है बल्कि उन्हें आगामी सेमेस्टर एग्जाम से वंचित भी किया जा सकता है। केके मिश्रा ने नोटिस शेयर करते हुए सवाल उठाया कि टेक्नोक्रेट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन,भोपाल का!यह फरमान यदि यह सच है तो क्या ये संवैधानिक है?

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार 16 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे भोपाल आएंगे। जहां वे एमबीबीएस प्रथम वर्ष की हिंदी में अनुवादित पुस्तकों का विमोचन करेंगे। इसके साथ ही एमपी में एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में शुरू हो जाएगी।

Exit mobile version