MP के आबकारी विभाग का अनुभव- दारू पीने वाला झूठ नहीं बोलता

खंडवा के आबकारी विभाग का फरमान- कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज के बाद ही मिलेगी शराब, आदेश के पक्ष में कुतर्क।

खंडवा (जोशहोश डेस्क) दारू पीने वाला आदमी झूठ नहीं बोलता। आप इस बात को मानें या नहीं लेकिन खंडवा के आबकारी विभाग के अधिकारी यही मानते हैं। यही कारण है कि खंडवा के आबकारी विभाग ने आदेश जारी किया है कि शराब दुकानों पर दोनों डोज़ लगवाने पर ही शराब दी जाएगी। खंडवा आबकारी विभाग का यह आदेश जारी होते ही सुर्खियों में आ गया है।

बड़ी बात यह है कि इसके लिए खरीदार को शराब की दुकान पर सर्टिफिकेट नहीं दिखाना बल्कि इतना भर कहना है कि उसने दोनों डोज लगवा लिए हैं। दुकानदार उसकी बात पर भरोसा कर लेगा क्योंकि आबकारी विभाग के अधिकारी यह मानते हैं दारू पीने वाला आदमी सच ही बोलता है झूठ नहीं।

इस बात पर आपको यकीन न आए तो आबकारी आधिकारी का यह वीडियो खुद ही सुन लीजिए-

दरअसल खंडवा के आबकारी विभाग ने वैक्सीन न लगवाने वालों के लिए नया फरमान जारी किया है। इसके मुताबिक अब शराबियों को शराब खरीदनी है तो पहले कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना बेहद जरूरी है। बिना दोनों डोज के शराब की दुकानों से शराब अब नहीं दी जाएगी।

इस आदेश का उद्देश्य भले ही टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाना हो लेकिन इसके लिए जो तर्क दिया गया वह बेहद बचकाना है। खंडवा आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि शराब खरीदने वालों को दोनों कोरोना टीके लगे होने के बाद ही उन्हें शराब दी जाएगी। खंडवा जिले की 56 देसी शराब दुकानों और 19 विदेशी शराब की दुकानों पर ये आदेश लागू कर दिया गया है।

आदेश के पीछे जिला आबकारी अधिकारी का तर्क है कि हमारा खुद का अनुभव है कि शराब पीने वाला झूठ नहीं बोलता। हो सकता है बार-बार टोकने से ग्राहक को ग्लानि महसूस करे और वह वैक्सीन लगवा ले।

खंडवा जिले में सभी दुकानों का संचालन सेवियर ट्रेडर्स के पास है। 16 नवंबर को जिला आबकारी अधिकारी रामप्रकाश किरार ने ठेकेदार आशीष शुक्ला को आदेश पत्र जारी किया है। इसके मुताबिक वैक्सीन के दोनों डोज लगे ग्राहकों को ही शराब की बिक्री की जाए।

Exit mobile version