आकाश इंस्टीट्यूट की BYJU’S से डील, ये होंगे बदलाव…

आकाश कोचिंग के रीजनल डायरेक्टर अखिलेश दीक्षित ने बताया कि कोचिंग के मैनेजमेंट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन लर्निंग कंपनी BYJU’Sअब आकाश एजुकेशन सर्विसेज लि. को फाइनेंशियल सपोर्ट करेगा। इसको लेकर अभी आकाश एजुकेशन सर्विसेज और BYJU’S के बीच अंतिम दौर की वार्ता चल रही है। आकाश कोचिंग सेंटर के रीजनल डायरेक्टर अखिलेश दीक्षित के अनुसार आकाश कोचिंग, BYJU’S के साथ फाइनेंशियल समझौता वार्ता चल रही है।

वर्तमान में आकाश कोचिंग के देशभर में करीब 200 सेंटर्स हैं, जिनमें लगभग 2.50 लाख से अधिक बच्चे नामांकित हैं। वहीं BYJU’S देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन लर्निंग कंपनी है। BYJU’S के साथ आकाश कोचिंग की 7,200 करोड़ के समझौते की बात चल रही है। इससे विद्यार्थियों को ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड दोनों तरह से कोचिंग दी जाएगी।

कहा जा रहा है कि BYJU’S व आकाश दोनों के एक साथ एक ही प्लेटफॉर्म में आ जाने से विद्यार्थी बेहतर तरीके से कोचिंग प्राप्त कर पाएंगे। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि इस डील के होने के बाद आकाश कोचिंग के संस्थापक चौधरी परिवार इससे अलग हो जाएंगे।

मैनेजमेंट में नहीं होगा बदलाव

आकाश कोचिंग के रीजनल डायरेक्टर अखिलेश दीक्षित ने बताया कि कोचिंग के मैनेजमेंट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सीएमडी जेसी चौधरी व एमडी आकाश चौधरी अपने पद पर बने रहेंगे। इसके साथ ही पूरा स्टाफ भी पहले की तरह ही होगा। इससे पहले आकाश कोचिंग में ब्लैकस्टोन समूह के शेयर थे। अब BYJU’S के आने के बाद वह पूर्ण रूप से हट जाएगा।

डिजिटल पढ़ाई में फोकस

आकाश कोचिंग के संस्थापक चौधरी परिवार के जेसी चौधरी और आकाश चौधरी ने कहा कि अब पारंपरिक तरीके की जगह हम छात्रों को डिजिटल तरीके से पढ़ाने पर फोकस करेंगे। इसके साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म का तेजी से विस्तार किया जाएगा। जेसी चौधरी ने कहा कि BYJU’S के साथ हम आकाश कोचिंग को शिक्षा क्षेत्र की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनी बनाना चाहते हैं।

Exit mobile version