अडानी ग्रुप को मुंबई एयरपोर्ट में मिली इतने प्रतिशत हिस्सेदारी…

एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि एएचएल ने एमआईएएल के 28.20 करोड़ इक्विटी शेयर हासिल किए हैं।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) अडानी ग्रुप (Adani Group) की फ्लैगशिप होल्डिंग कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएचएल) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) में एसीएसए ग्लोबल लिमिटेड (एसीएसए) और बिड सर्विसेज डिवीजन (मॉरीशस) लिमिटेड (बिडवेस्ट) से 1,685.25 करोड़ रुपये में 23.5 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की है।

एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि एएचएल ने एमआईएएल के 28.20 करोड़ इक्विटी शेयर हासिल किए हैं। एएचएल अडानी एंटरप्राइजेज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी भी है।

फाइलिंग में कहा गया है, अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ने एसीएसए ग्लोबल लिमिटेड और बिड सर्विसेज डिवीजन (मॉरीशस) लिमिटेड से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के 10 रुपये के 23.5 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी यानी 28,20,00,000 इक्विटी शेयर हासिल किए हैं।

2 मार्च 2006 को शामिल, एमआईएएम छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास, निर्माण और संचालन के कारोबार में लगे हुए हैं।

पिछले साल अगस्त में एएचएल ने जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स लिमिटेड (जीवीकेडीएल) के कर्ज को हासिल करने के लिए एक समझौता किया था, जिसके बदले में अदाणी समूह को एमआईएएल में नियंत्रण ब्याज हासिल करने में मदद मिलेगी।

जीवीकेडीएल वह होल्डिंग कंपनी है, जिसके माध्यम से जीवीके समूह के पास मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) में 50.50 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी है, जो बदले में नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे लिमिटेड में 74 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी रखती है।

Exit mobile version