UP में फिर चोरी का विकास, ललितपुर के बांध पर योगी की किरकिरी

यूपी में फिर भ्रामक तस्वीर से विकास का प्रचार, सोशल मीडिया के निशाने पर योगी सरकार।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) उत्तरप्रदेश में विकास के दावों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर सोशल मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार मामला बुंदेलखंड की भवानीबांध परियोजना से जुड़ा है। सोशल मीडिया में योगी सरकार के काम के कसीदे गढ़ते हुए इस बांध की जो तस्वीर वायरल की गई वह वास्तव में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना की सीमा पर स्थित श्रीशैलम बांध की निकली।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सप्ताह बुंदेलखंड में कई जल परियोजनाओं का लोकार्पण किया था। इसके बाद सोशल मीडिया में यह तस्वीर #बुलन्द_बुन्देलखण्ड हैशटैग के साथ वायरल होने लगी थी। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के साथ ललितपुर की भवानीबांध परियोजना की तस्वीर भी थी। साथ ही इस परियोजना के लाभ भी बताए गए थे।

इस तस्वीर के साथ एक स्लोगन भी लिखा था ‘सोच ईमानदार काम दमदार’ साथ ही ‘योगी सरकार है तो मुमकिन है जैसी टैगलाइन’ के साथ इसे प्रचारित प्रसारित भी किया गया। तस्वीर वायरल होने पर इसकी वास्तविकता जांची गई। इसमें सामने आया कि भवानीबांध परियोजना की जो तस्वीर लगी थी वह आंध्रप्रदेश और तेलंगाना की सीमा पर स्थित श्रीशैलम बांध की थी

यह भी पढ़ें: बदलता उत्तरप्रदेश: CM योगी के गले की फांस बना ‘चोरी का विकास’

इसके बाद सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ यूजर्स के निशाने पर आ गए। पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह ने लिखा- योगी जी, जब आपके पास विकास के नाम पर दिखाने के लिए कुछ नहीं तो अन्य राज्यों के विकास को अपना बता रहे हो। फिर पकड़े गए,गज़ब है-

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरप्रदेश सरकार के एक विज्ञापन में पश्चिम बंगाल के फ्लाईओवर की तस्वीर दिखाए जाने पर योगी सरकार की किरकिरी हो चुकी है। करीब ढाई महीने पहले अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के पहले पेज पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में बदलाव की थीम पर एक विज्ञापन छपा था। इस विज्ञापन में जो फ्लाईओवर दिखाया गया वह उत्तरप्रदेश का न होकर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का था। विज्ञापन वायरल होने के बाद सीएम योगी को सोशल मीडिया में तीखी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा था।

Exit mobile version