NationalPolitics

रामदेव जी, सबसे ज़्यादा आप एक्सपोज़ हुए, फायदा उठाया-साम्राज्य खड़ा किया

बाबा रामदेव ने कालेधन पर अपने पुराने ट्वीट को किया डिलीट, सोशल मीडिया पर सुनाई जा रही खरी-खोटी।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) बाबा रामदेव एक बार फिर सोशल मीडिया की सुर्खियों में हैं। पेट्रोल और कालेधन पर करीब नौ साल पुराने अपने ट्वीट को डिलीट करने पर बाबा रामदेव को आड़े हाथों लिया जा रहा है और वर्तमान में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर चुप्पी के कारण उन्हें खरी खोटी सुनाई जा रही है।

बाबा रामदेव ने अगस्त 2012 में यूपीए सरकार के दौरान एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि

कालाधन वापस आए तो पेट्रोल 30 रुपए में मिलेगा”

इस अवधि में कालाधन और पेट्रोल की कीमतों को लेकर बाबा रामदेव बेहद मुखर थे। अब 9 सालों बाद कालेधन और पेट्रोल पर बोलने के बजाए बाबा रामदेव ने 20 अक्टूबर 2021 को अपना ट्वीट ही डिलीट कर दिया।

बाबा रामदेव की इस कथनी और करनी को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं। रामदेव को उनके पुरानी ट्वीट के साथ आइना दिखाया जा रहा है। बाबा रामदेव के साथ ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को भी यूजर्स के निशाने पर हैं।

पत्रकार अभिसार शर्मा ने लिखा कि हक़ीक़त ये है रामदेव जी , के सबसे ज़्यादा तो आप एक्सपोज़ हुए हैं। 2014 के हालात को भरपूर फायदा उठाकर अपना साम्राज्य खड़ा किया और अपनी खुद की बातें भूल गए-

बाबा रामदेव को लेकर कुछ प्रतिक्रियाएं इस तरह दिखीं-

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों में कालेधन के साथ पेट्रोल-डीजल की कीमत और मंहगाई को बड़ा मुद्दा बनाया गया था। कालेधन को लेकर बाबा रामदेव ने अपने देशव्यापी अभियान से यूपीए सरकार के खिलाफ माहौल खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई थी।

वहीं मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद भी सात सालों में कालाधन तो आया नहीं बल्कि पेट्रोल – डीजल की कीमतें कम होने के बजाए बढ़ती ही जा रही हैं। बाबा रामदेव ने भी मोदी सरकार के कार्यकाल में राष्ट्रवाद की आड़ और स्वदेशी के नाम पर अपना कारोबार दिन दुना रात चौगुना बढाया और कालेधन के अलावा पेट्रोल डीज़ल की आसमान छूती कीमतों पर चुप्पी साध ली।

Back to top button