दुआ की फूंक-नफ़रत का थूक, BJP नेता शाखा में गिरवी रख आए अंतरात्मा?

भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में अभिनेता शाहरुख खान पर हरियाणा भाजपा के नेता की बेहूदा प्रतिक्रिया।

मुंबई (जोशहोश डेस्क) स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में अभिनेता शाहरुख खान द्वारा की गई दुआ पर हरियाणा भाजपा के प्रदेश स्तर के नेता अरुण यादव की प्रतिक्रिया सुर्खियों में है। प्रतिक्रिया पर अरुण यादव की सोशल मीडिया पर जमकर क्लास लग रही है। वहीं इस नफरत को लेकर भाजपा के अन्य नेताओं पर भी उंगलियां उठ रही हैं।

शाहरुख खान लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। यहां लता मंगेशकर की पार्थिव देह के सामने वे फातिहा पढ़ते नजर आए थे। वहीं गौरी हाथ जोड़ प्रार्थना करती दिखी थीं।

भाजपा नेता अरुण यादव ने फातिहा के बाद शाहरुख द्वारा फूंकने की रस्म पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि क्या यह थूक रहा है? रस्मी फूंक को थूकना बताने पर अरुण यादव की तीखी आलोचना हो रही है। युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने तो अरुण यादव की टिप्पणी को लेकर शाहनवाज हुसैन समेत अन्य भाजपा नेताओं से तीखा सवाल पूछा-

न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत ने भी अरुण यादव को नसीहत दी-

पत्रकार अभिनव पांडेय ने लिखा- दुआ की फूँक में नफ़रत का थूक तलाश लेने वाले लोगों की आँख में एक ख़ास तरह की रतौंधी है।

दिल्ली के असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक कुमार मिश्रा ने लिखा- अपने बच्चों को विविधता से भरे परिवेश का आदी होने दीजिये। वरना यही होगा कि दूसरे मज़हब का व्यक्ति प्रेम बस दुआ की फूंक मारेगा और आप उसे थूक समझ लेंगे।

पत्रकार अलीशान जाफरी ने लिखा ने लिखा-शाहरुख़ सिर्फ़ दुआ फूंक रहा था, जिन्हें वो लता मंगेशकर पर थूकता दिख रहा है, उनकी वजह से दुनिया हम पर रोज़ थूक रही है।

दूसरी ओर इस तस्वीर को असली भारत का प्रतीक भी बताया गया-

भारत रत्न लता मंगेशकर ने रविवार सुबह अंतिम सांस ली थी। मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को उनका अंतिम संस्कार किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। उनके निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। देशभर में झंडा आधा झुका रहेगा और किसी भी तरह के जश्न का कार्यक्रम नहीं होगा।

Exit mobile version