राज्यसभा में बोले BJP सांसद, अंबानी-अडानी की पूजा होनी चाहिए

सुर्ख़ियों में बीजेपी सांसद केजे अलफ़ोंस का राज्यसभा में दिया बयान।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) बढ़ती बेरोज़गारी के बीच बीजेपी सांसद केजे अलफ़ोंस का राज्यसभा में दिया बयान सुर्ख़ियों में है। अलफ़ोंस ने कहा कि अंबानी और अडानी जैसे कारोबारियों की पूजा की जानी चाहिए क्योंकि ये रोज़गार पैदा करते हैं। अलफ़ोंस रोजगार और आत्महत्या को लेकर गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के संदर्भ में बोल रहे थे।

बीजेपी सांसद केजे अलफ़ोंस ने राज्यसभा कहा कि आप मुझ पर पूंजीपतियों का पैरोकार होने का आरोप लगा सकते हैं। जिन लोगों ने देश में रोज़गार पैदा किया है, मैं उन लोगों का नाम लेता हूं, क्योंकि आपने उनका नाम लिया है।

अलफ़ोंस ने कहा कि चाहे रिलायंस हो,अंबानी हो, अडानी हो, कोई भी हो…उनकी पूजा होनी चाहिए. हां, क्योंकि ये नौक़रियां देते हैं। वे लोग जो निवेश करते हैं,अंबानी-अडानी। इस देश में पैसा कमाने वाला हर उद्योगपति रोज़गार पैदा करता है। उन्होंने नौक़रियां दी हैं, उनका सम्मान करने की ज़रूरत है।

राज्यसभा में अलफ़ोंस ने यह बयान गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के संदर्भ दिया। केंद्र सरकार ने आत्महत्याओं से जुड़े आकड़ों को साझा करते हुए राज्यसभा में बताया था कि 2018 से 2020 के बीच 16,000 से अधिक लोगों ने दिवालियेपन या कर्ज के कारण आत्महत्या की, जबकि 9,140 लोगों ने बेरोजगारी के कारण अपना जीवन समाप्त कर लिया।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संसद में सरकार पर उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया था। उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था में अब A-A वेरिएंट के संक्रमण फैलने की बात कही थी। उनका इशारा उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के लिए ही माना जा रहा था। राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार में दो हिंदुस्तान बन गए हैं। इनमें से एक अमीरों और दूसरा गरीबों के लिए है। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए यह बात कही थी।

Exit mobile version