बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बांदा इटावा में भी धंसा, बच्चों से भी करा रहे मरम्मत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को किया था लोकार्पित, इससे पहले पहले जालौन में भी धंस चुका है एक्सप्रेस वे।

बाँदा (जोशहोश डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 16 जुलाई को लोकार्पित बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जालौन के बाद अब बांदा और इटावा में भी धंस गया। शुक्रवार हुई बारिश के बाद एक्सप्रेस-वे के बांदा और इटावा में भी धंसने की खबर है। इससे पहले पहले जालौन में एक्सप्रेस वे के धंसने की ख़बर सामने आई थी। वहीं इसकी मरम्मत में बच्चों से भी मज़दूरी कराने का मामला सामने आया है।

जालौन के बाद अब बांदा और इटावा में इटावा में चित्रकूट से आने वाली लेन पर किलोमीटर संख्या 288 से 296 के बीच छह स्थानों पर सड़क के किनारे बारिश में बह गए। वहीं जब आज कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बारिश से धंस चुके बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मुआयना करने पहुंचा तो, उसे 15 साल के बच्चे भी सड़क की मरम्मत कार्य में मजदूरी करते दिखे।

इससे पहले पहले जालौन में एक्सप्रेस वे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के धंसने को लेकर सवाल उठे थे, अब एक बार फिर इसकी गुणवत्ता पर सवाल गहराने लगे हैं। हालांकि जगह-जगह इसकी मरम्मत कराई जा रही है।

बताया जा रहा है कि बांदा में मवई से हथौड़ा तक करीब 12 किलोमीटर की दूरी में दोनों लेन पर 10 जगहों से किनारे की मिट्टी बह जाने से एक्सप्रेस-वे धंस गया। वहीं सड़क और पुल पर आठ से 10 जगह दरारें भी आ गई।

एक्सप्रेसवे पर दरार आने और सड़क धंसने की सूचना पर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (यूपीडा) के अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में आवागमन बंद कराकर मरम्मत शुरू करा दी है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट से शुरू होकर इटावा के कुदरैल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से जोड़ा गया है। लोकार्पण के तुरंत बाद एक्सप्रेस वे के धंसने की ख़बरों से इसकी गुणवत्ता और यहां से गुजरने वाले राहगीरों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Exit mobile version