Jio से Airtel और Idea पर फोन करना अब फ्री होगा

2020 के अक्टूबर माह में जियो ने लगभग 22 लाख यूजर्स जोड़े हैं।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Jio) ने नए साल में अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। अब जियो से किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की जा सकती है। जियो ने यह फैसला ट्राई के निर्देश के बाद लिया है। इससे पहले जीओ अपने प्लान के साथ दूसरे नेटवर्क से कॉलिंग करने के लिए कुछ मिनट्स देता था और जियो से जियो (Jio) में कॉल करने पर कोई चार्ज नहीं लगता था। माना जा रहा है कि जियो ने यह कदम अपने नेटवर्क को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए किया है।

बता दें कि अभी तक जियो का कोई भी प्लान लेने पर यूजर्स को प्लान के साथ अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कुछ मिनट मिलते थे। फ्री मिनट खत्म होने के बाद यूजर्स किसी अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग नहीं कर सकते थे। इसके बाद यूजर्स को आईयूसी रिचार्ज कराना होता था। अब 1 जनवरी के बाद इसकी जरूरत नहीं है। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकेंगे।

ट्राई के आदेश के बाद शुल्क लेना शुरू किया था

जियो ने अपने एक बयान में का कि वो अपने सभी ऑफ डॉमेस्टिक कॉलिंग के लिए 1 जनवरी, 2021 से कोई चार्ज नहीं करेंगे। कंपनी ने फ्री डोमेस्टिक वॉयस कॉलिंग के वादे को पूरा किया है। जियो ने सितंबर 2019 से पहले भी जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी थी। लेकिन अन्य टेलीकॉम कंपनियों की शिकायत के बाद ट्राई ने जियो को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए चार्ज देने के लिए आदेश जारी किया था। 

जियो के हैं 40 करोड़ यूजर्स

2020 के अक्टूबर माह में जियो ने लगभग 22 लाख यूजर्स जोड़े हैं। यह ट्राई की एक रिपोर्ट में पता चला है। वहीं जियो के कुल युजर्स की संख्या करीब 40 करोड़ है। हालांकि मोबाइल यूजर्स जोड़ने के मामले में अक्टूबर माह में एयरटेल ने जियो को पीछे छोड़ दिया है।

Exit mobile version