BJP संसदीय बोर्ड से हटाए गए CM शिवराज, MP से सिर्फ जटिया

मध्यप्रदेश से केवल उज्जैन के पूर्व सांसद सत्यनारायण जटिया को संसदीय बोर्ड में स्थान मिला है। जटिया को केंद्रीय चुनाव समिति में भी रखा गया है।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को नए संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का ऐलान कर दिया है। बड़ी बात यह है कि संसदीय बोर्ड में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को जगह नहीं मिली है। दोनों ही नेताओं को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति में भी शामिल नहीं किया गया है।

मध्यप्रदेश से केवल उज्जैन के पूर्व सांसद सत्यनारायण जटिया को संसदीय बोर्ड में स्थान मिला है। जटिया को केंद्रीय चुनाव समिति में भी रखा गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संसदीय बोर्ड में न लिए जाने को लेकर हैरानी जताई जा रही है। बीजेपी के संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति के अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगे। सर्वानंद सोनोवाल और बीएस येदियुरप्पा को बीजेपी ने संसदीय बोर्ड में शामिल किया है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी संसदीय बोर्ड में जगह नहीं मिली, लेकिन उन्हें चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति से शाहनवाज हुसैन की भी छुट्टी कर दी गई है।

गौरतलब है कि संसदीय बोर्ड बीजेपी की सबसे ताकतवर संस्था मानी जाती है। पार्टी के सभी बड़े फैसले इसी बोर्ड के माध्यम से लिए जाते हैं। वहीं चुनाव समिति के सदस्य लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनाव के टिकटों पर फैसला लेते हैं।

Exit mobile version