नुपूर-नवीन केस: गलती BJP नेताओं की तो माफी भारत क्यों मांगे?

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी, कांग्रेस ने उठाया सवाल

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा और BJP IT सेल के नवीन जिंदल की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी से भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हो रही है। कुवैत और क़तर में भारतीय राजदूतों को तलब किया गया है। साथ ही भारत से माफ़ी माँगने को कहा गया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने यह सवाल उठाया है कि जब गलती भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने की है तो इसकी माफ़ी पूरा भारत क्यों मांगे?

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि आज प्रधानमंत्री को क़तर और कुवैत राजधर्म याद दिला रहे हैं। यह पूरे देश के लिए शर्म की बात है। प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी ने पूरे देश का सिर शर्म से झुका दिया है। अगर प्रधानमंत्री समय रहते बोलते और अपने समर्थकों को चुप कराते तो देश को इस तरह शर्मसार न होना पड़ता।

उन्होंने यह भी कहा कि गलती भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने की है उसका खामियाजा पूरा देश क्यों उठाये। गलती भाजपा नेताओं ने की है तो माफी भी भाजपा को मांगना चाहिए पूरे देश को नही।

दूसरी ओर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने क़तर में भारतीय दूतावास की आधिकारिक प्रेस रिलीज़ का हवाला देते हुए कहा है कि आख़िर देश को शर्मसार करने वाले ये Fringe Elements कौन है? नड्डा जी इन “Fringe Elements” को आपने प्रवक्ता नियुक्त किया? क्या आपकी ज़िम्मेदारी नहीं बनती? क्या आपको सार्वजनिक माफ़ी नहीं मानना चाहिए।

गौरतलब है कि एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया। इस बयान पर काफी हंगामा हो रहा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज हुई। वहीं अरब देशों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बयान पर मचे हंगामे के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है वहीं नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया है। बीजेपी ने भी एक बयान जारी कर कहा है कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। पार्टी किसी भी धर्म से जुड़े व्यक्तित्व की आलोचना की कड़ी निंदा करती है।

Exit mobile version