मेट्रोमैन श्रीधरन पर भाजपा का बड़ा दांव, केरल में होंगे CM कैंडिडेट

भारतीय जनता पार्टी ने केरल में बड़ा दांव खेला है। मेट्रोमैन ई श्रीधरन को भाजपा राज्य में अपना सीएम कैंडिडेट बनाने जा रही है।

ई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) भारतीय जनता पार्टी ने केरल में बड़ा दांव खेला है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेट्रोमैन ई श्रीधरन को भाजपा राज्य में अपना सीएम कैंडिडेट बनाने जा रही है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी जल्द की जाएगी। श्रीधरन ने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है।

श्रीधरन के चेहरे पर दांव लगा भाजपा राज्य में सत्ताधारी एलडीएफ और कांग्रेस की अगुआई वाले यूडीएफ के बीच मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की योजना पर काम कर रही है। राज्य में एक चरण में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है।

केरल का मलप्पुरम श्रीधरन का गृह जिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक श्रीधरन ने भारतीय जनता पार्टी के साथ काम करने की इच्छा जताई थी। पार्टी की केरल इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन मुताबिक उनका पार्टी से जुड़ना राज्य इकाई के लिए गौरव की बात होगी।

श्रीधरन ने हाल ही में कहा था कि मैं केरल का मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हूं। मैं ये नहीं कह रहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए राजनीति में आया हूं लेकिन अगर मुझे सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट किया जाता है, तो यह निश्चित रूप से भाजपा को एक बेहतर छवि देगा और मेरे लिए कई विकास योजनाओं को लागू करना आसान होगा।

वहीं केरल भाजपा उपाध्यक्ष राधाकृष्णनन ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में 20 सीटें तक जीतना चाहती है। जिससे राज्य में किसी गठबंधन को बहुमत हासिल न हो। इसके बाद पार्टी की योजना अगले चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने की है। श्रीधरन इस योजना का एक बड़ा हिस्सा हो सकते हैं।

गौरतलब है कि देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आधुनिक रूप देने में श्रीधरन का अहम योगदान माना जाता है। करीब 88 साल के श्रीधरन 1955 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे थे। साल 2001 में उन्हें पद्मश्री और साल 2008 में पद्मविभूषण से नवाजा गया था।

गुरुवार इंजीनियरिंग करियर का आखिरी दिन

इंजीनियरिंग के क्षेत्र में देश में कमाल के प्रोजेक्ट करने वाले ई.श्रीधरन के लिए गुरुवार का दिन उनके इंजीनियरिंग करियर का आखिरी दिन होगा। साथ ही वे इसी दिन से अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरुआत करेंगे। 88 वर्षीय श्रीधरन अब भी अक्सर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की अपने ट्रेडमार्क यूनिफॉर्म पहन लेते हैं। उन्होंने पलारीवट्टोम फ्लाईओवर पर मीडिया से कहा कि इस क्षेत्र गुरुवार का दिन उनका अंतिम कार्य दिवस होगा। उन्होंने कहा, “जब हमें इस प्रोजेक्ट का काम सौंपा गया था, तो राज्य सरकार ने हमें इसे रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए 8 महीने का समय दिया था, लेकिन हमने इसे 5 महीने में ही पूरा कर लिया है। यह यूरालुंगल लेबर कोऑपरेटिव सोसायटी के काम के कारण संभव हो पाया। आज का दिन मेरे आधिकारिक करियर में आखिरी दिन होगा।”

Exit mobile version