रेपिस्ट निकला ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ BJP’ का पूर्व चीफ, आस्ट्रेलिया में दोषी करार

ऑस्ट्रेलिया में 'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' के पूर्व प्रमुख थे बालेश धनखड़, भाजपा शीर्ष नेताओं के साथ तस्वीरें भी वायरल

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) आस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के एक प्रमुख सदस्य बालेश धनखड़ को सिडनी में पांच कोरियाई महिलाओं को नशीला पदार्थ देकर बलात्कार करने का दोषी पाया गया है। बालेश धनखड़ ऑस्ट्रेलिया में ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ के पूर्व प्रमुख थे। धनखड़ के भाजपा शीर्ष नेताओं के साथ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ धनखड़ ने अपने बेडसाइड अलार्म घड़ी और अपने फोन पर छिपे कैमरे का उपयोग करके महिलाओं के साथ किए गए व्यभिचार को रिकॉर्ड भी किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि 43 वर्षीय धनखड़ को मई में फिर से अदालत का सामना करना पड़ेगा और साल के अंत में सजा सुनाई जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018 में, पुलिस को अन्य महिलाओं के साथ धनखड़ के दर्जनों वीडियो मिले। वीडियो को फ़ोल्डरों में व्यवस्थित किया गया था, प्रत्येक को कोरियाई महिला के नाम से लेबल किया गया था। धनखड़ के ब्राउजर में बुकमार्क की एक सीरीज मिली।

DW की रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन से पढ़ाई करने वाला बालेश धनखड़ ऑस्ट्रेलिया में ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ संगठन का अध्यक्ष था। नवंबर 2014 में जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए थे तो उनके स्वागत में सभी कार्यक्रम धनखड़ की देखरेख में ही हुए थे। वह दिल्ली में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में भी बतौर मेहमान शामिल हुआ था। भारतीय प्रधानमंत्री के साथ उसकी तस्वीरें जगह-जगह प्रकाशित हुई थीं। भारतीय प्रधानमंत्री का करीबी होने के नाते धनखड़ की ऑस्ट्रेलिया के राजनीतिक गलियारों में भी खूब जान-पहचान थी।

Exit mobile version