दिल्ली में ममता बैनर्जी से मिले कमलनाथ, चढ़ा सियासी पारा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और ममता बैनर्जी की मुलाकात के सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली में मंगलवार दोपहर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से मुलाकात की है। दोनों की मुलाकात के सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं और इसे भाजपा के खिलाफ विपक्ष के एकजुट होने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। ममता बैनर्जी पांच दिनों के दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंची हैं।

माना जा रहा है कि कमलनाथ इस मुलाकात का फीडबैक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को देंगे जिसके बाद ममता बैनर्जी बुधवार को सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं।

ममता बैनर्जी मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो पश्चिम बंगाल की तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यह पहली मुलाकात होगी। ममता इस पांच दिन के दौरे से राष्ट्रीय राजनीति में अपने कद को बढ़ाने की कवायद में हैं।

वही ममता बैनर्जी से यह मुलाकात कांग्रेस आलाकमान द्वारा कमलनाथ को अतिरिक्त जिम्मेदारियों के दिए जाने से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। कमलनाथ पहले भी प्रदेश के साथ राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका में रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि कमलनाथ जल्द ही कांग्रेस में अहमद पटेल की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

Exit mobile version