माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी जेल में किया जाएगा शिफ्ट, SC ने दिया फैसला

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) पंजाब की जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को अब दो महीने के अंदर ही यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। यह आदेश शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। जस्टिस अशोक भूषण और आर सुभाष रेड्डी की पीठ ने निर्देश दिया है कि मुख्तार अंसार को किस जेल में रखना है इसका निर्णय प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी।

वर्तमान में मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद हैं। इसके पहले भी उत्तरप्रदेश पुलिस कई बार मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से उत्तरप्रदेश की जेल में शिफ्ट करने की कोशिश कर चुकी है।  इससे पहले कोर्ट ने दो ट्रांसफर याचिकाओं को सीज कर लिया था। जिनमें से एक याचिका यूपी सरकार की थी जिसमें अंसारी को पंजाब से यूपी ट्रांसफर करने के लिए दायर की गई थी। वहीं अंसारी ने भी एक याचिका दायर की थी जिसमें अंसारी ने अपने खिलाफ दर्ज केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने अंसारी की याचिका को खारिज कर दिया है।

बता दें कि पहले मऊ सदर सीट से विधायक अंसारी उत्तरप्रदेश के एक जेल में बंद था और उसके केस का ट्रायल चल रहा था। इसी दौरान पंजाब पुलिस ने जबरन वसूली और आपराधिक धमकी की शिकायत पर उसके खिलाफ प्रोडक्शन वारंट हासिल किया और पंजाब ले गई थी। अंसारी जनवरी 2019 से ही पंजाब की जेल में है। उत्तरप्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि अंसारी की अनुपस्थिति की वजह से यूपी में उसके खिलाफ दर्ज मुकदमों की सुनवाई नहीं हो पा रही है।

पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया था। जिसमें उन्होंने अंसारी को यूपी सरकार की हिरासत में देने से मना कर दिया था। उसमें पंजाब सरकार ने अंसारी के स्वास्थ्य की वजह बताई थी। हलफनामे में कहा गया था कि अंसारी उच्च रक्तचाप, मधुमेह, अवसाद, पीठ दर्द से पीड़ित है।

Exit mobile version