सत्यपाल मलिक का किसानों को समर्थन, कहा – किसानों का अपमान न किया जाए

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक दिल्ली में बैठे किसानों के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने रविवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कहा कि अगर केंद्र सरकार फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देती है किसानों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपील की है कि किसानों का अपमान न किया जाए।

यह बातें सत्यपाल मलिक ने अपने गृह जिले बागपत में कहीं। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून किसानों के पक्ष में नहीं है। वे जहां भी जाते हैं उनपर लाठीचार्ज कर दिया जाता है। साथ ही उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी रोकने का दावा भी किया। उन्होंने सिख समुदाय का जिक्र करते हुए कहा कि – सिख कौम कभी पीछे नहीं हटती और 300 सालों तक किसी बात को नहीं भूलती।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने देश के किसानों कि स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि – वे हर दिन गरीब हो रहे हैं, जबकि सरकारी कर्मचारियों का वेतन हर 3 साल के बाद बढ़ जाता है। किसान जो बोता है वो सस्ता होता है और जो खरीदता है वह महंगा।

मलिक ने खुद को किसान परिवार का बताते हुए कहा कि – मैं एक किसान परिवार से हूं। इसलिए उनकी समस्याओं को समझ सकता हूं। मैं किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए किसी भी हद तक जाउंगा। यह गलत रास्ता है। गवर्नर को चुप रहना पड़ता है। सिर्फ दस्तखत करने पड़ते हैं। किसी बात पर बोलना नहीं पड़ता। मैं जरूर बोलता हूं। किसानों के मामले में मैंने देखा कि क्या-क्या हो रहा है। तब मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों से कहा कि मेरी प्रार्थना है कि इन्हें दिल्ली से खाली हाथ नहीं भेजना और इनके ऊपर बल प्रयोग नहीं करना।

Exit mobile version