बिजली संकट पर केंद्रीय मंत्री की सलाह वायरल, लाइट बंद कर छत पर बिताएं रात

बिजली संकट पर अपनी नसीहत के कारण सुर्खियों में केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल।

जोधपुर (जोशहोश डेस्क) भाभीजी के पापड़ से कोरोना दूर करने की सलाह देने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल अब बिजली संकट पर अपनी नसीहत के कारण सुर्खियों में हैं। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल द्वारा एक दिन लाइट न जलाकर परिवार सहित पूर्णिमा रोशनी में छत पर बैठने की सलाह अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मंत्री मेघवाल ने इसके फायदे भी बताए हैं।

केन्द्रीय संसदीय एवं संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने देश में चल रहे बिजली संकट को लेकर कहा था कि एक दिन बिजली ना जलाकर सभी परिवार के साथ पूर्णिमा की रोशनी में छत पर बैठें। इससे बिजली की बचत तो होगी, साथ ही साथ सामाजिक रिश्तों में मजबूती भी आएगी। मेघवाल ने जोधपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि ‘एक रात चांद के साथ’ कार्यक्रम के तहत बिजली संरक्षण करना चाहिए।

सोशल मीडिया पर मंत्री अर्जुन मेघवाल के सलाह पर कटाक्ष भी किये जा रहे हैं-

कार्यक्रम में मेघवाल ने कहा था कहा था कि संस्कृति एंव पर्यावरण मानव जीवन के अभिन्न अंग है तथा देश की संस्कृति एवं पर्यावरण को बचाना हम सभी का कर्तव्य है। प्रकृति के लिए किसी जाति, धर्म का स्थान नही है वरन् वह सभी के लिए एक समान है।

गौरतलब है कि कोरोनाकाल में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वे ‘भाभीजी पापड़’ का पैकेट पकड़े हुए दावा कर रहे थे कि यह महामारी से लड़ने में मददगार है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा था कि भाभीजी पापड़ आत्मनिर्भर भारत के तहत बाजार में आया है। इसमें वैसे खाद्य पदार्थ हैं जो मानव शरीर में एंटीबॉडी बनाने में मदद कर सकते हैं। यह वायरस से लड़ने में मददगार साबित होंगे।

Exit mobile version