अब NIA करेगी अंबानी के घर के बाहर मिली ‘संदिग्ध कार’ की जांच

मुंबई (जोशहोश डेस्क) उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। अब सोमवार से इस मामले की जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने संभाल ली है। एजेंसी ने गृह मंत्रालय से प्राप्त आदेशों के बाद जांच का जिम्मा संभाला।

मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में 25 फरवरी को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को कारमाइकल रोड पर अंबानी के घर के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम तुरंत मौके पर पहुंची।

एनआईए ने कहा, “एनआईए को मुंबई पुलिस द्वारा संभाले जा रहे मामले की जांच के लिए एमएचए से आदेश मिले हैं। यह मामला मुंबई के कारमाइकल रोड पर खड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो से विस्फोटकों की बरामदगी से संबंधित है।”

आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने कहा कि वह मामला फिर से दर्ज करने की प्रक्रिया में है।

25 फरवरी की शाम को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के पास विस्फोटक सामग्री वाली स्कार्पियो खड़ी मिली थी। वाहन के अंदर एक पत्र भी मिला। वाहन को पुलिस ने तब जब्त कर लिया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा इसकी जांच कर रही थी।

रिपोर्टों के अनुसार, मुंबई पुलिस की टीम ने वाहन से 21 जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं, जिनका वजन लगभग 125 ग्राम था। पुलिस ने तब कहा कि विस्फोटक का कुल वजन 2.60 किलोग्राम था।

वाहन में फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। वाहन की नंबर प्लेट पर अंकित पंजीकरण संख्या अंबानी की सुरक्षा विवरण में एक एसयूवी के समान थी।

Exit mobile version