NDTV से तीसरा बड़ा इस्तीफा, अब वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने छोड़ा चैनल

निधि राजदान ने सोशल मीडिया पर दी अपने इस्तीफे की जानकारी

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) अडानी ग्रुप द्वारा अधिग्रहण के बाद से एनडीटीवी के संपादकीय स्टाफ में तीसरा बड़ा इस्तीफा हो गया है। एनडीटीवी की वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। निधि राजदान ने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है।

एनडीटीवी की कार्यकारी संपादक निधि राजदान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए लिखा कि- 22 से अधिक वर्षों के बाद, यह एनडीटीवी से आगे बढ़ने का समय है। यह एक अद्भुत, रोलर कोस्टर की सवारी रही है लेकिन आपको यह जानना होगा कि कब उतरना है। अगले कुछ हफ़्ते मेरे लिए आखिरी हैं। इन सभी वर्षों के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।

निधि राजदान से पहले करीब तीन दशकों तक चैनल से जुड़े रहे सीनियर एडिटर श्रीनिवासन जैन ने भी इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले NDTV के सबसे लोकप्रिय एंकर और मैग्सेसे अवार्ड विजेता पत्रकार रवीश कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया था। रवीश के इस्तीफे को तो देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था का नुक़सान तक बताया गया था।

निधि राजदान फरवरी 2022 में एनडीटीवी के साथ दोबारा जुड़ गईं थीं। इससे पहले उन्होंने 2020 में हावर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाने जाने को लेकर 21 सालों बाद कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने बताया था कि हावर्ड के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है।

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को एनडीटीवी के फाउंडर प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने अपनी पांच प्रतिशत हिस्सेदारी छोड़कर बाकी हिस्सा अडानी ग्रुप को बेच दिया। इसके बाद अडानी ग्रुप एनडीटीवी का सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया था और चैनल के फाउंडर प्रणव राय और राधिका राय ने भी एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था। 29 नवंबर को हुई RRPRH की बैठक में प्रणव रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया था।

Exit mobile version