पेट्रोलियम मंत्री बोले, जाड़े की वजह से बढ़ गए गैस के दाम

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान शुक्रवार से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के सवाल पर जबाब देते हुए कहा कि जाड़े की वजह से दाम बढ़े हैं। जाड़ा घटेगा तो दाम भी कम हो जायेगा।

शुक्रवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने गैस के दाम में हुई बढ़ोतरी को लेकर कहा कि सर्दी के कारण गैस का दाम बढ़ा है। जैसे-जैसे मौसम बदलेगा दाम कम हो जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय मामला है, जैसे-जैसे सर्दियां कम होंगी, गैस का दाम भी घटेगा, अभी डिमांड ज्यादा है। वहीं डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

बता दें कि धर्मेद्र प्रधान शुक्रवार को विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर मिर्जापुर रवाना होंगे और वहां मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर में मत्था टेकेंगे। देर शाम काशी आकर गंगा आरती में शामिल होंगे।

शनिवार को सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाएंगे। वहां से खिड़कियां घाट जाकर सीएनजी गैस परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। दोपहर में अधिकारियों संग सर्किट हाउस में बैठक कर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

(इस खबर के इनपुट आईएएनएस से लिए गए हैं।)

Exit mobile version