सवा घंटे तो बोले लेकिन राहुल गांधी के सवालों से कन्नी काट गए PM मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दिया जवाब, विपक्ष के आरोपों पर आंकड़ों के शब्दजाल से पलटवार

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। उम्मीद की जा रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जवाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी के साथ संबंधों को लेकर लगाए गए गंभीर आरोपों का भी जवाब देंगे लेकिन प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में करीब 75 मिनिट के अपने जवाब में राहुल गांधी के सवालों से कन्नी काट गए।

पीएम मोदी ने अपने जवाब की शुरुआत करते हुए कहा कि राष्ट्रपति जी ने अपने विजनरी भाषण में राष्ट्रपति ने हम सबको और देशवासियों का मार्गदर्शन किया है। देश की कोटि-कोटि जनता के लिए गणतंत्र के मुखिया के रूप में उनकी मौजूदगी प्रेरणा है।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने विपक्ष के आरोपों पर आंकड़ों के शब्दजाल से पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी तो 25 करोड़ देशवासियों का सदस्य है। 140 करोड़ देशवासियों के आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है। गालियों के शस्त्र से झूठ के शास्त्रार्थ तो इस सुरक्षा कवच को भेद नहीं सकते हैं।

इससे पहले लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था। राहुल गांधी ने सदन में भारत जोड़ो यात्रा में लोगों द्वारा पूछी बातों का हवाला देते हुए सवाल उठाया था कि अडाणी का हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के साथ क्या रिश्ता है और कैसा रिश्ता है?

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से चार सवाल भी पूछे थे। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री सदन में अपनी बात रखेंगे तब वे ये जरूर बताएं कि आप और अडानी विदेश यात्रा पर कितनी बार साथ गए? आपकी विदेश यात्रा पर अडानी कितनी बार आपसे मिले? आपकी विदेश यात्रा के तुरंत बाद अडानी कितनी बार उस देश गए और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला? अडानी ने इलेक्टोरल बांड में BJP को कितना पैसा दिया?

प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को जवाब देना जरूरी नहीं समझा। पीएम ने कहा कि देशवासियों को मोदी पर जो भरोसा है वो इनकी समझ से बाहर है। इनको लगता है कि मोदी को गाली देकर ही रास्ता निकलेगा। मोदी पर झूठे अनाप-शनाप आरोप लगाकर ही रास्ता निकलेगा। 22 साल हो गए वो गलतफहमी पालकर बैठे हुए हैं। मोदी पर भरोसा अखबार सुर्खियों से नहीं हुआ है, मोदी पर ये भरोसा टीवी पर चमकते चेहरों से नहीं हुआ है। जीवन खपा दिया है, पल पल खपा दिया है। देश के लिए लोगों के लिए खपा दिया है। देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए खपा दिया है।

Exit mobile version