पैदल मार्च: दिल्ली से पहले ही अभ्यर्थियों को जबर्दस्ती वापस भेज रही पुलिस

दिल्ली से महज 80 किलोमीटर पहले पलवल में अभ्यर्थियों से बदसलूकी के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल।

पलवल (जोशहोश डेस्क) कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पैरामिलिट्री फोर्स की भर्ती के लिए 3 साल पहले परीक्षा पास कर नियुक्ति के मांग के लिए नागपुर से दिल्ली के लिए पैदल निकले अभ्यर्थियों को जबर्दस्ती वापस भेजे जाने की खबर आ रही है। दिल्ली से महज 80 किलोमीटर पहले पलवल में इन अभ्यर्थियों से बदसलूकी के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

धूप-बारिश सहते अर्धसैनिक बलों के लिए चयनित इन अभ्यर्थियों ने नागपुर से पैदल चलना शुरू किया था। अब जब ये दिल्ली के नजदीक पहुँच चुके हैं तो इन्हें बलपूर्वक बसों द्वारा इनके गृहराज्यों में वापस भेजा जा रहा है। सोशल मीडिया पर इसकी तीखी आलोचना भी हो रही है-

वहीं अभ्यर्थियों का आरोप है कि पुलिस छात्राओं के साथ बदसलूकी तक कर रही है। अभ्यर्थियों के फ़ोन और सिम कार्ड को तोड़ा जा रहा है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि पुलिस उनके 6 साथी को कोई और जगह ले गए हैं और उसका कोई पता भी नहीं चल रहा है।

अभ्यर्थियों के मुताबिक मेडिकल में फिट होने के बावजूद उनकी नियुक्ति (#SSCGD2018) नहीं की गई। नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी नागपुर में धरना-प्रदर्शन, भूख हड़ताल और आमरण अनशन तक कर चुके हैं। अब निराश होकर ये अभ्यर्थी दिल्ली की ओर पैदल ही चल चुके हैं।

साल 2018 में अर्धसैनिक बलों में सैनिकों की नियुक्ति के लिए भर्ती (SSC GD 2018) निकाली गई थी। अभ्यर्थियों ने इसकी परीक्षा के मेडिकल भी पास कर लिया। अब इन प्रक्रियाओं को पूरा हुए भी करीब तीन सालों का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिली है।

अभ्यर्थियों के मुताबिक मेडिकल में फिट होने के बावजूद उनकी नियुक्ति (#SSCGD2018) नहीं की गई। नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी नागपुर में धरना-प्रदर्शन, भूख हड़ताल और आमरण अनशन तक कर चुके हैं। अब निराश होकर ये अभ्यर्थी दिल्ली की ओर पैदल ही निकल पड़े थे।

Exit mobile version