राहुल गांधी का बड़ा सवाल-पेगासस देशद्रोह प्रधानमंत्री के कहने पर हुआ या गृहमंत्री के?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) पेगासस के माधयम से जासूसी के विवाद पर शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस देशद्रोह का मामला है। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इस मामले की न्यायिक जांच हो ताकि देश को पता चले कि ये देशद्रोह प्रधानमंत्री के कहने पर हुआ या गृहमंत्री के कहने पर ? राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा भी मांगा है।

संसद के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं जनता की आवाज उठाता हूं, ये जनता की आवाज पर आक्रमण है। सुप्रीम कोर्ट पर पेगासस का प्रयोग किया गया, राफेल की इंवेस्टिगेशन रोकने के लिए प्रयोग किया गया। नरेंद्र मोदी जी ने इस हथियार को हमारे देश के खिलाफ यूज किया है।

संसद के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि मेरा फोन टेप किया गया। ये मेरी प्राइवेसी का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि सवाल यह नहीं है कि अनिल अंबानी का फोन टैप हुआ। सवाल यह है कि जब CBI एफआईआर करने वाली थी, उसके ठीक पहले CBI निदेशक का फोन टैप करके उन्हें ब्लैकमेल किया गया।PM और गृह मंत्रालय के अलावा इसका ऑथराइजेशन कोई कर नहीं सकता है। गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की जानी चाहिए।

राहुल ने आगे कहा कि इंटेलिजेंस के कई अधिकारी मुझसे कह चुके हैं कि सर आपका फोन टैप किया जा रहा है। मेरे दोस्तों को फोन करके कहा जाता है कि आप राहुल गांधी से कह दीजिए कि उन्होंने फोन पर ये बात कही थी, लेकिन मैं डरता नहीं हूं और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

Exit mobile version