राहुल गांधी ने बुलंद की 55 हज़ार युवाओं की आवाज, इनके साथ पक्षपात क्यों?

राहुल गांधी ने नियुक्ति की आस में पैदल ही नागपुर से दिल्ली के लिए निकले युवाओं की आवाज उठाते हुए PM मोदी से सीधा सवाल पूछा है

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पैरामिलिट्री फोर्स की जनरल ड्यूटी 2018 (SSC GD 2018) की भर्ती के लिए परीक्षा पास कर बाकी प्रक्रिया पूरी कर चुके युवा 3 सालों से नियुक्ति का इंतज़ार कर रहे हैं। नियुक्ति की आस में युवा पैदल ही नागपुर से दिल्ली के लिए निकले हैं। इन युवाओं को अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भी साथ मिला है।

राहुल गांधी ने इन 55 हज़ार युवाओं की आवाज को बुलंद करते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा सवाल पूछा है। उन्होंने ट्वीट किया कि अपने ‘मित्रों’ का भविष्य विदेशों तक में सुरक्षित करने वाले प्रधानमंत्री जी ने अपने देश के युवाओं को बेरोज़गार बनने के लिए छोड़ दिया है। इन युवाओं के साथ इतना पक्षपात क्यों?

सोमवार को पैदल मार्च का 34 वा दिन है। बड़ी बात यह है कि भीषण गर्मी झेलने के बाद अभ्यर्थी अब बारिश की मार भी सह रहे हैं। अभ्यर्थियों की तबियत खराब हो रही है और कई युवा बेहोश होकर अस्पताल में भर्ती तक हो चुके हैं। इसके बाद भी युवा रुकने को तैयार नहीं हैं और नियुक्ति के लिए हाथ में तिरंगा लिए और भारत माता के जय का उद्घोष कर दिल्ली के लिए बढ़े जा रहे हैं। युवाओं का कहना है कि दाँव पर सब कुछ लगा है, रुक नहीं सकते , टूट सकते हैं मगर हम झुक नहीं सकते।

अभ्यर्थियों के मुताबिक मेडिकल में फिट होने के बावजूद उनकी नियुक्ति (#SSCGD2018) नहीं की गई। नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी नागपुर में धरना-प्रदर्शन, भूख हड़ताल और आमरण अनशन तक कर चुके हैं। अब निराश होकर ये अभ्यर्थी दिल्ली की ओर पैदल ही चल चुके हैं।

साल 2018 में अर्धसैनिक बलों में सैनिकों की नियुक्ति के लिए भर्ती (SSC GD 2018) निकाली गई थी। अभ्यर्थियों ने इसकी परीक्षा के मेडिकल भी पास कर लिया। अब इन प्रक्रियाओं को पूरा हुए भी करीब तीन सालों का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिली है।

Exit mobile version