मैं सच के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार, सरकारी घर छोड़कर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने खाली किया सरकारी आवास कहा-यह घर मुझे ह‍िंदुस्‍तान की जनता ने द‍िया था, मैं उनका धन्‍यवाद करता हूं

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अपना सरकारी आवास को खाली कर दिया। दिल्ली के 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगले को छोड़ते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सच बोलने की कीमत चुकाई है। मैं सच के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार हूं। यह घर मुझे ह‍िंदुस्‍तान की जनता ने द‍िया था। मैं उनका धन्‍यवाद करता हूं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब अपना सरकारी आवास खाली कर अपनी मां सोनिया गांधी के घर पहुंचे हैं। फिलहाल वो यहीं रहेंगे। राहुल गांधी पहली बार 2004 में अमेठी से लोकसभा का चुनाव जीते थे। तभी उन्हें 12 तुगलक लेन स्थित यह बंगला मिला था। तब से वो यहीं रह रहे थे। जिसे उन्होंने खाली कर दिया है।

नोटिस मिलने के बाद ही बँगला खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। कुछ दिनों पहले ही राहुल गांधी ने कहा था कि उनके पास एक भी घर नहीं है। इसके कुछ जब छोटे थे तो इंदिरा गांधी के बंगले में रहे, बड़े हुए तो राजीव गांधी के, फिर सोनिया गांधी के घर में रहे। बाद में जब सांसद बने तो उन्हें भी सरकारी आवास मिल गया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम मानहानि मामले में दोषी पाते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। जिसके अगले ही दिन उनकी सांसद की सदस्यता रद्द हो गई और उसके बाद उन्हें बंगला खाली कर देने का नोटिस दिया गया था। राहुल ने तभी कहा था कि वो घर खाली कर देंगे।

Exit mobile version