गौतम अडानी को कुर्सी बदलने तक का ऑप्शन क्यों? राहुल गांधी का मीडिया से सवाल

राहुल गांधी ने उद्योगपति गौतम अडानी के हाल ही में प्रसारित एक साक्षात्कार को लेकर मीडिया पर भी ली तीखी चुटकी

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) नववर्ष से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडियो से चर्चा में भारत जोड़ो यात्रा से लेकर घरेलू राजनीति और चीन तक पर सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। साथ ही राहुल गांधी ने उद्योगपति गौतम अडानी के हाल ही में प्रसारित एक साक्षात्कार को लेकर मीडिया पर भी तीखी चुटकी ली।

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया पीएम मोदी को टेलिप्रॉम्पटर की सुविधा देता है और अब गौतम अडानी को तो मोदी जी से भी आगे बढ़कर मीडिया ने इंटरव्यू में कुर्सी तक बदलने की सुविधा दे दी। राहुल का यह चुटीला प्रहार गौतम अडानी के उस अतिप्रचारित इंटरव्यू को लेकर था जिसने मीडिया की निष्पक्षता को ही कटघरे में ला दिया है-

हाल ही में गौतम अडानी का यह इंटरव्यू एक न्यूज चैनल पर प्रसारित हुआ था। इंटरव्यू में जिस तरह के सवाल पूछे गए थे और जो जवाब गौतम अडानी ने दिए थे उस पर सोशल मीडिया में कई सवाल खड़े किए गए थे। हद तो तब हो गई थी जब इंटरव्यू के दौरान ही अडानी जिस चेयर पर बैठे थे वह तक बदली हुई दिखाई दी थी।

दूसरी ओर राहुल गांधी ने शनिवार को मीडिया से चर्चा में उत्तरप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि हम भारत जोड़ो में आने के लिए किसी को नहीं रोकेंगे। मायावती जी और अखिलेश जी हिंदुस्तान में मोहब्बत चाहते हैं, नफरत नहीं। विपक्ष के नेता हमारे साथ खड़े हैं और यह हमें मालूम हैं। भारत जोड़ो के दरवाजे उन सबके लिए खुले हैं जो भी भारत को जोड़ना चाहता है।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मैं खासतौर से RSS और BJP के लोगों को धन्यवाद करता हूं क्योंकि जितना वे आक्रमण करते हैं उतना हमें सुधार करने का मौका मिलता है। मैं चाहता हूं कि वे और ज़ोर से आक्रमण करें जिससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा अच्छे से समझ आए। मैं उनको अपना गुरु मानता हूं कि वह मुझे रास्ता दिखा रहे हैं कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं और अच्छी ट्रेनिंग दे रहे हैं।

Exit mobile version