रवीश को टारगेट करने वाले, पत्रकारिता की लाश पर नाचने वाले गिद्ध

उद्योगपति गौतम अडाणी के NDTV में हिस्सेदारी खरीदने के बाद से ही रवीश कुमार को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) उद्योगपति गौतम अडाणी NDTV में 29.18% की हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं। गौतम अडानी की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड(AAMG Media Network LTD) ने NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। हालाँकि इस एलान के बाद NDTV की CEO ने एक इंटरनल मेल जारी कर अडाणी द्वारा मीडिया ग्रुप में स्टेक लेने की खबर को चौंकाने वाला बताया है और इस संबंध में कोई जानकारी न दिए जाने की बात कही।

उद्योगपति गौतम अडाणी के NDTV में हिस्सेदारी खरीदने के बाद से ही रवीश कुमार को लेकर सोशल मीडिया में बेहद चर्चा है। NDTV में प्राइम टाइम शो करने वाले पत्रकार रवीश कुमार के भविष्य को लेकर सोशल मीडिया में तमाम अटकलें लगाईं जा रही हैं। सवाल उठाया जा रहा है कि सत्ता के सामने अपनी बेबाक पत्रकारिता करने वाले रवीश अब क्या करेंगे?

दूसरी ओर एक वर्ग विशेष रवीश कुमार को लेकर कटाक्ष भी कर रहा है। साथ ही इस खबर पर तरह तरह के मीम्स बना रहे हैं-

वहीं एक वर्ग ऐसा भी है जो रवीश कुमार की पत्रकारिता के समर्थन में खड़ा है और अडाणी द्वारा NDTV में हिस्सेदारी खरीदने को पत्रकारिता की बची खुची उम्मीदों को भी ख़त्म किये जाने जैसा मान रहे हैं-

वहीं इस घटनाक्रम के बाद रवीश कुमार के एक साक्षात्कार का हिस्स्सा भी वायरल हो रहा है-

गौरतलब है कि NDTV पर रवीश कुमार का प्रोग्राम प्राइम टाइम बेहद चर्चित हैं। आम जान से जुड़े मुद्दों पर सरकारों पर सवाल खड़े करने का रवीश का बेबाक अंदाज़ बेहद पसंद किया जाता है। फेसबुक पर रवीश कुमार के 25 लाख फॉलोवर हैं वही ट्विटर पर भी उन्हें 25 लाख लोग फॉलो करते हैं। हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए रवीश कुमार को वर्ष 2019 के ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Exit mobile version