सच की सजा: ‘आज चुप रहे तो बहुत देर हो जाएगी’

दैनिक भास्कर ग्रुप और भारत समाचार पर कार्रवाई की खबर के बाद सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

भोपाल/लखनऊ (जोशहोश डेस्क) दैनिक भास्कर समूह और उत्तर प्रदेश के भारत समाचार चैनल पर गुरुवार सुबह से आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई चल रही है। आयकर विभाग के मुताबिक वित्तीय अनियमितताओं के चलते यह कार्रवाई की गई है। वहीं सोशल मीडिया में इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार कहा जा रहा है।

दोनों ही मीडिया संस्थानों पर कार्रवाई की खबर के बाद ही सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। रिटायर्ड आईएएस और योगी सरकार में कई केस का सामना कर रहे सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा-ये आप तक सच को पहुँचाने की सजा है अगर आज चुप रहे तो बहुत देर हो जाएगी-

केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर पत्रकारों और सोशल एक्टिविस्ट ने भी सवाल उठाए हैं-

गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ग्रुप पर सर्च ऑपरेशन देश भर में 40 से ज्यादा ठिकानों पर चल रहा है। इन्कम टैक्स टीम गुरुवार सुबह भोपाल के अरेरा कॉलोनी में स्थित भास्कर के चैयरमेन सुधीर अग्रवाल, गिरीश अग्रवालऔर पवन अग्रवाल के घर सहित भास्कर के प्रमोटर्स के आवास पर भी पहुंची है। इसके अलावा भोपाल के एमपी नगर जोन वन स्थित भास्कर ग्रुप के मुख्यालय पर भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

वहीं उत्तर प्रदेश के न्यूज़ चैनल भारत समाचार चैनल पर भी छापेमारी की गई है। लखनऊ से संचालित न्यूज़ चैनल के प्रधान सम्पादक ब्रजेश मिश्रा के गोमती नगर में विपुल खंड के आवास पर इनकम टैक्स छापेमारी की खबर है।

Exit mobile version