ED ऑफिस पहुंचीं सोनिया, कांग्रेस का विरोध, हिरासत में गहलोत-तन्खा

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंची सोनिया गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ता का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ को लेकर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंची हैं। इसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का आरोप लगा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ मार्च निकालने का प्रयास किया जिस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट, सांसद विवेक तन्खा समेत अन्य नेताओं को भी हिरासत में ले लिया गया।

सोनिया गांधी के साथ राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी भी ED ऑफिस पहुंचे हैं। खराब स्वास्थ्य के कारण सोनिया ED की नोटिस पर 8 जून, 11 जून और 23 जून को नहीं पहुंची थी। कांग्रेस ने उनके खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ के समय को टालने की मांग की थी।

इधर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड केस में हम सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। इसके बाद भी लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। अहिंसक विरोध हमारा अधिकार है और हमारे अधिकार को छीना जा रहा है। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने लिखा-हम समझते हैं कि सरकार कांग्रेस को महंगाई, बेरोज़गारी जैसे ज़रूरी मुद्दों पर जनता की आवाज़ उठाने से रोकने के लिए ED का इस्तेमाल कर रही है, पर हम बिना डरे और झुके देश की जनता द्वारा सरकार से कड़े सवाल पूछने के कर्तव्य को निभाते रहेंगे।

बताया जा रहा है कि अगर पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत खराब होती है तो उन्हें वापस जाने दिया जाएगा। उनके लिए एक मेडिकल ऑफिसर को दूसरे कमरे में बैठाया गया है। वहां प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। सोनिया के वकील पूछताछ के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे।

इससे पहले नेशनल हेराल्ड केस में ED राहुल गांधी से भी 5 बार पूछताछ कर चुकी है। उनसे करीब 5 0 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे। इसके बाद जांच एजेंसी ने राहुल गांधी को कोई समन जारी नहीं किया था जिसके बाद यह माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ कम से कम फिलहाल के लिए समाप्त हो गई है।

Exit mobile version