उत्तराखंड आपदा : देखते ही देखते बहे लोग, वीडियो वायरल

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) उत्तराखंड में चमोली जिले के रैनी गांव में ग्लेशियर फटने से बड़ी तबाही हुई है। राज्य सरकार द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के अनुसार जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने से धौली गंगा नदी में बाढ़ आ गई और इस त्रासदी के बाद से अब तक 32 शव बरामद किए गए हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), जो बचाव और राहत कार्यों में लगी हुई है, उसने स्थानीय प्रशासन से प्राप्त अपडेट की जानकारी देते हुए कहा है कि 206 लोग अभी भी लापता हैं।

वहीं चमोली में आई आपदा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें बाढ़ में फंसे हुए लोग सैलाब में बहते दिखाई दे रहे हैं।

जल प्रलय के कारण फंसे लोगों तक पहुंचाई जा रही राहत

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) चमोली जिले में अचानक आई बाढ़ की चपेट में आए गांवों को सहायता प्रदान कर रहे हैं। 9 गांव के लोग जल प्रलय के कारण फंस गए हैं। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

Choppers dumping ration in Reni village area.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, “जैसा कि बरसाती पुल बाढ़ से बह गया था, आईटीबीपी के जवान अब उत्तराखंड में हेलिकॉप्टर के माध्यम से लगभग नौ गांवों के फंसे हुए लोगों को राशन के पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं।” इस बीच, आईटीबीपी अधिकारी ने कहा कि राहत सामग्री (खाने के पैकेट आदि) ले जाने वाली पांच छंटनी इन गांवों में पहले ही भेज दी गई है।

Exit mobile version