गुजरात में बच्ची के साथ PM मोदी का प्रचार,अब कहां सो रहे प्रियंक कानूनगो?

वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस के निशाने पर आए प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार लगातार विवादों में है। अब सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को लेकर न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी बल्कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो भी कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने तो प्रियंक क़ानूनगो पर तीखा हमला किया।

पूरा विवाद उस वायरल वीडियो से जुड़ा है जिसमें पीएम मोदी संग एक छोटी बच्ची नजर आती है। बीजेपी का दुपट्टा अपने गले में डाल हुए बच्ची बीजेपी के पक्ष में भाषण देना शुरू करती है। भाषण सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उस बच्ची को सराहते नजर आते हैं और उसके गले में पड़े भगवा दुपट्टे पर अपना ऑटोग्राफ देते हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं ने भी इस वीडियो को शेयर किया है-

वीडियो को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं। पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में इस मामले को लेकर तीखे सवाल उठाये।

उन्होंने कहा कि यह होता है बच्चों का राजनीति में इस्तेमाल। प्रधानमंत्री मोदी छोटी बच्ची का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए कर रहे हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के प्रमुख प्रियंक कानूनगो को ये क्यों दिखाई नहीं दे रहा, अब क्यों नहीं लिख रहे चुनाव आयोग को खत। क्या वे कुम्भकर्ण की नींद सो रहे हैं?

गौरतलब है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के प्रमुख प्रियंक कानूनगो ने कांग्रेस पर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में बच्चों का इस्तेमाल कर कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया था साथ ही निर्वाचन आयोग से कहा था कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में बच्चों का राजनीतिक साधन के रूप में गलत उपयोग हो रहा है। इसके बाद कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। प्रमुख प्रियंक कानूनगो की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस ने नोटिस जारी किया था।

Exit mobile version