गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल का कांग्रेस से इस्तीफा

लंबे समय से उपेक्षा का आरोप लगा रहे थे हार्दिक पटेल, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर भी उठाए सवाल।

अहमदाबाद (जोशहोश डेस्क) गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को राज्य में बड़ा झटका लगा है। युवा नेता और राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस की प्राथमिकता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। हार्दिक पटेल लंबे समय से कांग्रेस में खुद की उपेक्षा का आरोप लगा रहे थे।

सोशल मीडिया में अपना इस्तीफा शेयर करते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल भी उठाए हैं-

हार्दिक पटेल ने लिखा कि मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वे आगे किस सियासी दल में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल की भाजपा में एंट्री तय है। वहीं हार्दिक के सामने भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी में शामिल होने का भी विकल्प है। गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान के उदयपुर में तीन दिन तक चले कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर में भी गुजरात के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल शामिल नहीं हुए थे। हार्दिक पटेल ने पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल न होने पर कहा था कि जब तक हमारे मुद्दों का समाधान नहीं होता तब तक जाने से क्या फायदा। हार्दिक पटेल ने ये भी कहा कि हमनें पार्टी को दिया है, पार्टी से लिया कुछ नहीं है।

Exit mobile version