MP पुलिस में हर साल बिना लिखित परीक्षा नियुक्त होंगे 60 खिलाड़ी

मध्यप्रदेश पुलिस में हर साल 60 खिलाड़ियों को बिना लिखित परीक्षा नौकरी दी जाएगी। यह नियुक्तियां गृह विभाग करेगा।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश पुलिस में हर साल 60 खिलाड़ियों को बिना लिखित परीक्षा नौकरी दी जाएगी। यह नियुक्तियां गृह विभाग करेगा। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ( Narottam Mishra ) ने सोमवार को यह घोषणा की।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि हर साल सब इंस्पेक्टर से हवलदार के पद पर ये नियुक्तियां की जाएंगी। राष्टीय और अंतरराष्टीय स्तर के पदक विजेता खिलाड़ियों का चयन 60 पदों पर किया जाएगा। इसके लिए चयन समिति बनाई जाएगी जिसमें खेल विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ओलंपिक, काॅमनवेल्थ और एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को उप निरीक्षक और राष्टीय स्तर की प्रतियोगिताओं के पदक विजेताओं को आरक्षक बनाया जाएगा। लिखित परीक्षा के बिना यह नियुक्तियां सीधी भर्ती के माध्यम से की जाएंगी।

खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस पहल का स्वागत किया है।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व खेलमंत्री जीतू पटवारी ने इस कदम की सराहना की है।

DG बने राजीव टंडन-सुधीर शाही

राज्य सरकार ने 4 सीनियर आईपीएस अफसरों की नई पदस्थापना कर दी है। राजीव टंडन व सुधीर शाही प्रमोट होने के बाद महानिदेशक बने हैं। गृह विभाग ने सोमवार को ये आदेश जारी किया। गृह विभाग के आदेश के मुताबिक लोकायुक्त डीजी के अहम पद पर राजीव टंडन को भेजा गया है, जबकि उनकी जगह ईओडब्ल्यू का प्रभार अजय शर्मा को सौंपा गया है। शर्मा अब तक एडीजी पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन थे। ADG जेल सुधीर शाही को प्रमोट कर स्पेशन DG रेल बनाया गया है, जबकि स्पेशल DG रेल अरविंद कुमार को DG जेल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Exit mobile version