BJP अध्यक्ष नड्डा का ‘कोरा झूठ’ या चोरी हुआ मदुरै का 95% बन चुका AIIMS?

BJP अध्यक्ष ने किया मदुरै एम्स को लेकर बड़ा दावा, कांग्रेस-माकपा सांसद ने निर्माणस्थल की तस्वीरें शेयर कर उड़ाया मज़ाक

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक बड़े दावे पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। उनके तमिलनाडु में मदुरै AIIMS का काम 95% पूरा होने के दावे को विपक्षी सांसदों ने कोरा झूठ बताते हुए मज़ाक बनाया है। पूरा मामला जेपी नड्डा के तमिलनाडु दौरे से जुड़ा है।

दरअसल दो दिन पहले तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने मदुरै में उद्योगपतियों के साथ संवाद किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि मदुरै एम्स का लगभग 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। नड्डा ने यहाँ तक कहा कि काम पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे।

BJP अध्यक्ष नड्डा के इस दावे की बाद कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर और मदुरै के माकपा सांसद सु वेंकटेशन ने मदुरै के थोपपुर में बनने वाले AIIMS को लेकर एक अलग दावा किया। दोनों सांसदों ने उस स्थान की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जहाँ AIIMS का निर्माण होना है। साथ ही लिखा कि एम्स स्थल पर निर्माण शुरू ही नहीं हुआ है।

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने ट्वीट किया कि “95% पूर्ण मदुरै एम्स के लिए धन्यवाद। मैंने और मदुरै के सांसद ने थोपपुर साइट पर एक घंटे तक तलाशी ली और कुछ नहीं मिला.. किसी ने इमारत को चुरा लिया।

टैगोर ने कहा कि भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गुमराह किया है जो पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी थे। उन्होंने कहा कि एक पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री इस तरह का दावा कैसे कर सकता है जबकि टेंडर भी नहीं हुआ था। दक्षिणी तमिलनाडु के लोग मदुरै में एम्स का इंतजार कर रहे हैं और भाजपा ने झूठे दावे करके उन्हें धोखा दिया है।

कांग्रेस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से BJP अध्यक्ष नड्डा के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि है मदुरै AIIMS की बिल्डिंग भी PM मोदी के विकास की तरह गायब हो गई-

गौरतलब है कई भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मिशन दक्षिण के तहत गुरुवार को दो दिन के दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मदुरै में विभिन्न क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियों के साथ बातचीत की थी और उन्हें पार्टी की नीतियों से अवगत कराया था। जेपी नड्डा ने इस दौरान ही मदुरै एम्स के 95 प्रतिशत काम पूरा होने का दावा किया था। तमिलनाडु में नड्डा ने सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (डीएमके) पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश भर के कई क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की तरह डीएमके वंशवाद की राजनीति को जारी रखना चाहती है। उन्होंने लोगों से राज्य को “वंशवादी पार्टी” से “मुक्त’ बनाने की अपील भी की थी।

Exit mobile version