Politics

CM योगी की शपथ में नहीं पहुंच सकीं उमा, ‘छोटी’ चूक पर दी ‘बड़ी’ सफाई

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी समारोह में शामिल होने लखनऊ तो पहुंची थीं लेकिन वे समारोह में शामिल न हो सकीं।

लखनऊ (जोशहोश डेस्क) योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा की भगवा नेता उमा भारती शामिल नहीं हो सकीं। उमा भारती ने इसका कारण स्थानीय प्रशासन की छोटी सी चूक को बताया लेकिन जब सोशल मीडिया में इस घटना पर बातें बननी शुरू हो गईं तो उमा भारती को खुद ही सफाई भी देनी पड़ी।

शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने एक भव्य समारोह में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेता भी मौजूद रहे। वहीं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी समारोह में शामिल होने लखनऊ तो पहुंची थीं लेकिन वे समारोह में शामिल न हो सकीं।

उमा भारती ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी-

उमा भारती के इस ट्वीट पर कई तरह की बातें बननी शुरू हो गईं। यह भी कहा गया कि उमा भारती की पार्टी में लगातार उपेक्षा हो रही है और वे भाजपा के लिए उपयोगी नहीं रह गई हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भी उमा भारती के शपथ समारोह में न पहुंच पाने को लेकर तंज कसा-

उमा भारती को भी शायद यह अंदाजा था कि उनके पहले ट्वीट से गलतफहमी हो सकती है इसलिए अपने पहले ट्वीट के करीब डेढ घंटे बाद उमा भारती ने पूरे मामले पर सफाई दी। उन्होंने इस बात को भी लिखा कि मेरे पहले ट्वीट से कोई गलतफहमी ना हो इसलिए इस विषय के सभी तथ्य दोबारा बताती हूं-

गौरतलब है कि शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विधानसभा चुनाव हार चुके केशवप्रसाद मौर्य के अलावा बृजेश पाठक ने समारोह में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। योगी आदित्यनाथ के 52 सदस्यीय मंत्रिमंडल में 16 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री बनाये गए हैं। बड़ी बात यह है कि पिछली सरकार के 20 मंत्रियों को नई सरकार में जगह नहीं मिल पाई। पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के अलावा श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना, मोहसिन रजा का भी नए मंत्रिमण्डल से पत्ता कट गया।

Back to top button