Ahmedabad Test : भारत ने बनाए 365 रन, शतक से चूके सुंदर

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) भारत चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में अपनी पहली पारी में 365 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार पराी खेलते हुए नाबाद 96 रन बनाए। पंत और सुंदर की मदद से भारत को 160 रनों की बड़ी बढ़त मिली है।

ऋषभ पंत (101) के बाद वाशिंगटन सुंदर (नाबाद 96) और अक्षर पटेल (43) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 106 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 365 रन का स्कोर बनाकर 160 रनों की लीड हासिल कर ली। भारत ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 205 रन पर समेट दिया था। भारत ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। सुंदर ने 60 और अक्षर पटेल ने अपनी पारी को 11 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए तीसरे दिन के पहले सेशन में पहले दो घंटे तक भारत को कोई नुक्सान नहीं होने दिया और आठवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी के सहारे भारत मजबूत बढ़त की तरफ बढ़ रहा था। लेकिन तभी पटेल दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। उन्होंने 97 गेंदों पर पांच चौके और छक्का लगाया।

पटेल के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने एक ही ओवर में इशांत शर्मा (0) और मोहम्मद सिराज (0) को आउट करके भारत को उसकी पहली पारी में 365 रनों पर रोक दिया।

सुंदर ने एक छोर पर नाबाद रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने के कारण वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 174 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया।

Exit mobile version