INDvsAUS : भारत की जीत पर राहुल द्रविड़ को Thank You क्यों?

राहुल द्रविड़ भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच हैं। यह माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ आने वाले समय के लिए एक बेहतरीन टीम तैयार कर रहे हैं।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) भारत ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। इस जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। टीम के साथ-साथ राहुल द्रविड़ को भी ट्विटर पर बधाइयां मिल रही हैं।

राहुल द्रविड़ भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच हैं। यह माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ आने वाले समय के लिए एक बेहतरीन टीम तैयार कर रहे हैं। जिस तरह से युवा खिलाड़ियों ने विदेशी जमीन पर शानदार प्रदर्शन किया है, उससे यह बात सही साबित होती दिख रही है।

ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद गाबा में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 1988 में ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर हार मिली थी। उस मैच में वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को हराया था।

भारत को ए़डिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद कई दिग्गजों ने भारत को नकार दिया था। विराट कोहली के स्वदेश लौटने के बाद टीम की स्थिति भी कमजोर लग रही थी लेकिन कप्तान अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अपना परचम लहराया।

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच से पहले भी भारत चोटों से परेशान थी। जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी चोटिल हो गए थे। भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण इस मैच में बेहद अनुभवहीन और युवा था बावजूद इसके भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पटक चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Exit mobile version