Snapchat के 26.5 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स, 500 करोड़ स्नैप रोज़ हो रहे पोस्ट

स्नैपचैट कैमरे से हर रोज औसतन 500 करोड़ से अधिक तस्वीरें खींची जा रही हैं।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) साल 2020 की चौथी तिमाही में स्नैपचैट (Snapchat) संग 1.6 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स जुड़े और अब जाकर इसके कुल यूजर्स की संख्या 26.5 करोड़ तक पहुंच गई यानि कि इसमें साल-दर-साल के हिसाब से 22 फीसदी का इजाफा हो रहा है। प्रतिस्पर्धा भरे इस बाजार में यह वाकई में सराहनीय है। स्नैपचैट कैमरे से हर रोज औसतन 500 करोड़ से अधिक तस्वीरें खींची जा रही हैं।

स्नैप (Snapchat) के सीईओ इवान स्पीगल (Evan Spiegel) ने गुरुवार देर रात निवेशकों से कहा कि आज की युवा पीढ़ी शब्दों से ज्यादा तस्वीरों से खुद को जाहिर करने में यकीन रखती है और इनमें से 82 प्रतिशत का मानना है कि दुनिया में बदलाव लाना उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।

स्पीगल ने कहा कि वक्त के साथ-साथ कंपनी स्टोरीज का इजाद कर रही है ताकि नए फॉर्मेट्स को अपनाया जा सके।

उन्होंने आगे कहा, “हर महीने 25 करोड़ से अधिक स्नैपचैटर्स हमारे मैप को ओपेन करते हैं, जहां उन्हें ऐसे लोग और जगहें मिलती हैं, जो उनके लिए मायने रखते हैं। हमारी कम्युनिटी के लिए मैप पर 3.5 करोड़ से अधिक व्यवसाय है, जिसके माध्यम से वे लोकल बिजनेस के साथ खुद को जोड़ सकते हैं।”

आज स्नैपचैट (Snapchat) पर औसतन 20 करोड़ से अधिक लोग एआर संग जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें-170 अरब डॉलर के मालिक, Amazon के सीईओ जेफ बेजोस छोड़ेगें अपना पद

स्पीगल आखिर में कहते हैं, “आने वाले समय के लिए हमारा प्लान साल 2020 में हासिल की गई वृद्धि के मुकाबले 46 प्रतिशत से अधिक बढ़ोत्तरी हासिल करना और दुनिया में अपनी कम्युनिटी का विस्तार करना है और ऐसा स्नैपचैट प्रोडक्ट के अनुभव को बेहतर और स्थानीय बनाने से ही होगा।”

बता दें, स्नैपचैट एक सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म है। यहां पर यूजर फोटो और वीडियो शेयर कर सकता है। इसकी खास बात है कि जब भी यहां फोटो और वीडियो शेयर किया जाता है तब वो एक फिक्स टाइम के बाद डिलीट हो जाता है। इस ऐप को 2011 में रिलीज किया गया था।

यह भी पढ़ें-Twitter : सरकारी आदेशों का पालन नहीं हुआ तो ट्विटर के अधिकारी जाएंगे जेल

Exit mobile version